जनसुनवाई: घर में रोटी बनाते समय ही महिला से कर दी छेडछाड

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक एम.एल.छारी को आज सुनवाई में एक महिल ने पुलिस की असुनवाई को लेकर शिकायत दर्ज कराई। इस पीडि़त महिला ने बताया कि वह ग्राम चिताहरी थाना सीहोर परगना करैरा जिला शिवपुरी की निवासी होकर वहीं ग्राम के दो युवकों ने उसके साथ अश£ील छेड़छाड़ की और जब पुलिस में शिकायत करने गई तो उसके साथ इन लेागों ने मारपीट कर दी। 

महिला ने इस संबंध में फिर सीहोर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन आदिवासी वर्ग से होने के कारण महिला ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाए और बताया कि उसके कहे अनुरूप पुलिस ने प्रकरण दर्ज नहीं किया। जिसके चलते घटना के बाद आज भी महिला को एफआईआर नहीं मिली। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए है। 

अपने शिकायती आवेदन मे महिला रीता पत्नि राकेश आदिवासी निवासी ग्राम चिताहरी थाना सीहोर ने बताया कि बीते रोज जब वह अपने घर में खाना बना रही थी। कि तभी ग्राम के ही राघवेन्द्र पुत्र महेश पंडित और अमर सिंह पुत्र बाबू सिंह गुर्जर घर में आया है और रीता के साथ अश£ील छेडख़ानी की, इस पर रीता ने विरोध दर्ज किया तो जबरन उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया, जैसे-तैसे रीता इन लोगों के चंगुल से छूटी औरपुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने गई।

 तभी रास्ते में राघवेन्द्र व रामबाबू ने रीता को जातिसूचक गालियां दी और पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। बाद में हि मत करके रीता पुलिस थाना सीहोर पहुंची और पुलिस में अपने साथ घटित घटनाक्रम की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर रीता ने पुलिसिया कार्यप्रणाली को ही कठघरे में खड़ा कर इस कार्यवाही पर आपत्ति जताई, रीता का कहना है कि वह आदिवासी वर्ग से है और पुलिस ने उसके बताए अनुसार रिपोर्ट दर्ज नहीं की और उसे एफआईआर भी नहीं दी गई। 

इस मामले में रीता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराकर उक्त आरोपियों के विरूद्ध पुलिस में मामला पंजीबद्ध करने व पुलिस पर स्वयं की सुनवाई ना होने को लेकर भी कार्यवाही की मांग की।