सूर्य देव के प्रखर, पारा भी चढा, अटल ज्योति योजना को झटके

शिवपुरी। जैसे-जैसे सूर्य देव अपना रौद्र रूप धारण कर रहे है वैसे-वैसे पारा भी ऊपर चढने लगा है और पारा 42 डिग्री को क्रोस कर रहा है। ऐसी प्रचंड गर्मी में अब अटल ज्यौति योजना को भी झटके लगने लगे है।

इस गर्मी में जिला मु यालय पर बिजली की अघोषित कटौती से  जनजीवन परेशान बना हुआ है। दिन में जब गर्मी अपने चरम रूप में होती है कटौती शुरू हो जाती है और तीन से चार घंटे तक बिजली नहीं आती। वहीं रात में भी बिजली आने-जाने का सिलसिला बना रहता है। वहीं दूसरी ओर विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को मनमाने बिल भेजे जा रहे हैं।

आंकलित खपत के नाम पर हर महीने उपभोक्ता को बढ़ा-चढ़ाकर बिल दिये जा रहे हैं जिससे उपभोक्ता परेशान हैं।

इस समय गर्मी अपने विराट रूप में है। बिजली कटौती से इसके तेवर में और वृद्धि हुई है। तीन चार दिन पहले आधे शहर में रातभर लाइट न आने से लोग गर्मी तथा मच्छरों से परेशान रहे और सो नहीं पाये, वहीं अब दिन में भी बिजली कटौती शुरू हो गई है।

कभी सुबह तो कभी 12 बजे से लाइट चली जाती है और फिर विद्युत के दर्शन शाम 4 बजे बाद ही होते हैं। उपभोक्ता इसकी शिकायत जब चाबीघर से करता है तो वहां से कोई  संतोषजनक जबाव नहीं मिलता है। आये दिन फाल्ट होने से लाइट जा रही है, डीपी फुंक रहीं हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है।