वृद्धा को चढ़ा दिया गलत इंजेक्शन, आईसीयू में मौत

शिवपुरी। जिला अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों की लापरवाही से प्रसूता महिला की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था कि आज एक वृद्ध महिला की मौत ने तूल पकड़ लिया। महिला के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी मौत गलत इंजेक्शन लगाये जाने के कारण हुई है।

महिला की मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। यहां माहौल बिगड़ता देख भारी तादात में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया जिसके द्वारा बमुश्किल स्थिति को काबू किया गया तब कहीं जाकर यहां माहौल सामान्य हो सका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूना बाई पत्नी नक्टूराम जाटव उम्र 65 साल निवासी सईसपुरा आज प्रात: अपने घर पर थी उसी समय लगभग 9.30 बजे पूना बाई को अचानक चक्कर आना और घबराहट होना शुरू हो गया। पूना बाई की हालत बिगड़ती देख उसके नाती रवि जाटव, हेमंत जाटव वृद्धा को उपचार हेतु जिला अस्पताल लेकर आये जहां चिकित्सक डॉ. पीएल गुप्ता ने महिला का परीक्षण कर इसे ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में भर्ती करा दिया।

रवि जाटव एवं हेमंत जाटव का आरोप है कि ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में ड्यूटी पर तैनात नर्सों ने उनकी दादी को गलत इंजेक्शन लगा दिया जिससे उसकी मौत हो गई। वृद्धा की मौत के आईसीयू में हंगामा खड़ा हो गया। स्थिति यह बनी कि ड्यूटी पर मौजूद नर्सों ने खुद को आईसीयू के कमरे में बंद कर लिया और घटना की जानकारी अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ पुलिस को भी दी।

सूचना मिलने पर एएसआई गंभीर सिंह कुशवाह बड़ी तादात में पुलिस बल के साथ मौके पर आ गये जिनके द्वारा मृत महिला के परिजनों को समझाइश दी गई तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। इस घटना में मृत महिला पूना जाटव के परिजनों ने उसका पीएम कराये जाने से इनकार कर दिया।

यहां बता दें कि दो दिन पूर्व एक प्रसूता किरण आदिवासी की भी जिला चिकित्सालय में उपचार के अभाव में मौत हो गई थी किरण के पति वीर सिंह ने भी अस्पताल प्रबंधन को कठघरे में खड़ा करते हुए कई गंभीर आरोप आरोप जड़े थे।