भगवान परशुराम का निकलेगा चल समारोह: एक सप्ताह तक चलेगें आयोजन

शिवपुरी। श्री परशुराम मंदिर भृगु भवन फिजीकल रोड़ पर भगवान श्री परशुराम जयंती समारोह को लेकर विगत रोज बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता सर्व ब्राह्मण समाज एकता अभियान समिति के प्रदेश संयोजक एवं भार्गव ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष रामजी व्यास ने की। बैठक में सर्व स मति से जयंती समारोह के संदर्भ में निर्णय लिए गए।

जिनके अनुसार अक्षय तृतीया के दिन प्रात: 8:30 बजे भगवान श्री परशुराम जी का अभिषेक करके महाआरती का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा इस जयंती समारोह के संदर्भ में चल समारोह को लेकर भी बैठक में निर्णय लिया गया कि अक्षय तृतीया के दिन सभी ब्राह्मण बन्धुओं की रायशुमारी के आधार पर चल समारोह आयोजन की तिथि निश्चित की जाएगी।

इसके अलावा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में विजयी हुए जनप्रतिनिधियों के अभिनंदन की भी रूपरेखा इस जयंती समारोह में बनाई जाएगी। सर्व स मति से यह निर्णय भी हुआ कि शिवपुरी जिले में पदस्थ विभिन्न शासकीय कर्मचारी-अधिकारियों को भी इस समारोह से जोड़ा जाएगा ताकि वह भी इस आयोजन के माध्यम से धार्मिक लाभ ले सके। इस संदर्भ में कलेक्टर शिवपुरी राजीवचन्द्र दुबे के अलावा अन्य लोगों को भी पूजन कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

बैठक के संदर्भ में जानकारी देते हुए रामजी व्यास ने बताया कि परशुराम मंदिर पर आयोजित होने वाले इस वर्ष के जयंती समारोह कार्यक्रम में सभी ब्राह्मण समाज के लोगों का सहयोग प्राप्त हो रहा है और उनकी रायशुमारी के आधार पर इस समारोह की रूपरेखा तय हुई है जिसके मुताबिक अक्षय तृतीया के दिन भगवान परशुराम जी का प्रात: 8:30 बजे अभिषेक होगा और उसके बाद महाआरती का आयोजन किया जाएगा।

इस धार्मिक कार्यक्रम को समाज के पांच ब्राह्मण बन्धुओं के द्वारा संपन्न कराया जाएगा। इसके बाद सामाजिक गतिविधियों के संदर्भ में ब्राह्मण बन्धुओं के समक्ष चर्चा होगी और जयंती समारोह को लेकर निकलने वाले चल समारोह के संदर्भ में तिथि निश्चित की जाएगी और इस तिथि के मुताबिक लिए गए निर्णय के अनुसार शिवपुरी शहर के विभिन्न मार्गों से भगवान श्री परशुराम जी का भव्य चल समारोह निकाला जाएगा।

एक सप्ताह तक चलने वाले इस जयंती समारोह कार्यक्रम के दौरान अक्षय तृतीया के दिन सर्व स मति से निर्णय के अनुसार नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में निर्वाचित हुए जनप्रतिनिधियों के स मान समारोह की भी रूपरेखा तय होगी। बैठक में सर्वब्राह्मण समाज के जिला संयोजक बी.एम.शर्मा, डॉ.राजेन्द्र शर्मा के अलावा वीरेन्द्र शर्मा सिरसौद, चन्द्रकांत समाधिया, रोहताश नायक, ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष अजय शर्मा, विकास दीप शर्मा, केबी शर्मा लालू, जितेन्द्र समाधिया, भानू शर्मा, राजकुमार सडैया, पवन कुमार भार्गव, दिनेशचंद्र शास्त्री, केदार प्रसाद समाधिया, धनेश शर्मा, पंकज शर्मा, मनीष शर्मा, महेश शर्मा, मनीष शर्मा, राजेन्द्र पाठक, घनश्याम पाठक, दिलीप त्रिवेदी, अरविंद सडैया, गुरूशरण शर्मा, रोहित दुबे, केदार गोस्वामी, बीएम शर्मा, संजीव पुरोहित, जितेन्द्र व्यास, प्रशांत भार्गव, संजय भार्गव, प्रभात भार्गव, नरेन्द्र भार्गव, हरिशंकर भार्गव, प्रमोद शर्मा पटवारी, अजय त्रिपाठी, वीरेन्द्र वशिष्ठ सहित अनेक समाजबंधु उपस्थित थे। बैठक का संचालन भार्गव ब्राह्मण समाज के कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश शर्मा ने किया।