शिवराज CBI से इतना घबराते क्यों हैं: सिंधिया

शिवपुरी। कर्नाटक में आईएएस ऑफीसर की संदिग्ध मौत की जांच वहां की कांग्रेस सरकार ने सीबीआई से कराने के आदेश दिये, लेकिन प्रदेश में व्यापम घोटाला इतना बड़ा घोटाला है और जिसकी पूरी परतें अभी तक नहीं खुल पा रही हैं फिर भी प्रदेश सरकार इस घोटाले की सीबीआई से जांच कराने से क्यों कतरा रही है।

उक्त बात पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिला पंचायत के शपथ ग्रहण समारोह में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। पत्रकारवार्ता में श्री सिंधिया ने जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के देश से बाहर होने का बचाव किया, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देश में अक्सर होने वाली कथित अनुपस्थिति पर उन्होंने सवाल खड़े किए।

श्री सिंधिया ने कटाक्ष करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री अधिकतर विदेश में रहते हैं। जरा-जरा सी बात पर वह विदेश का रुख कर लेते हैं। सवाल यह है कि फिर उनके मंत्री करते क्या हैं। श्री मोदी देश में भी रहते हैं तो संसद नहीं आते। केन्द्र सरकार पर करारा हमला बोलते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि पाकिस्तान दिवस के अवसर पर जब देश में शहीद दिवस मनाया जा रहा था।

प्रधानमंत्री मोदी भगतसिंह, राजगुरू और सुखदेव के समाधि स्थल पर गये थे उस समय विदेश मंत्री बीके सिंह को पाकिस्तान दिवस के अवसर पर भेजना कतई उचित नहीं था। इससे पता चलता है कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में कितना अंतर है।

राहुल गांधी के देश से बाहर होने का बचाव करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि इस समय देश में कांग्रेस की सरकार नहीं है। राहुल गांधी महज सांसद हैं और यदि वह देश से बाहर गये हैं तो उनकी अनुपस्थिति पर क्यों सवाल खड़े किये जा रहे हैं। वह विदेश में चिंतन और मनन के लिए गये हैं तथा उनके आने के बाद कांग्रेस एक नये तेवर के रूप में दिखेगी।