खनियांधाना में गिरे ओले, बिजली से एक की मौत, तीन घायल

शिवपुरी। खनियांधाना के बामौरकला क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरसूला, दिदावली में देर शाम पौने आठ बजे से चने के आकार के करीब तीस मिनट तक ओले गिरने की समाचार मिल रहे है। अलग-अलग स्थानो पर आकाशीय बिजली गिरने से 1 युवक की मौत और 2 वृद्व और 1 वृद्वा के घायल होने के सामाचार प्राप्त हो रहेेे है।

जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग अंतर्गत ग्राम रिजौदा मे सुरेश बघेल के खेत पर चने की फसल को काटने का काम चल रहा था तभी अचानक बादल हो गए और तेज गरज के साथ आकाश से इसी खेत पर बिजली गिरी जिससे खेत पर मजदूर के रूप में काम कर रहे दिनेश आदिवासी उम्र 18 वर्ष पुत्र बालू सिंह आदिवासी की मौत हो गई।

दूसरी घटना:सोमवार दोपहर 12 बजे कोलारस अनुभाग के ग्राम मोहरा निवासी बद्री पुत्र फुं दी धाकड़ उम्र 60 वर्ष व प्रकाश पुत्र सरवन धाकड़ उम्र 60 वर्ष गांव के बाहर भैंसें चरा रहे थे इसी दौरान अचानक पानी गिरने लगा तो वह दोनों पेड़ के नीचे जाकर छिप गए इसी दौरान वह आकाश से गिरी गाज की चपेट में आ गए| 

तीसरी घटना: पिछोर अनुभाग के भौंती थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम तिंधारी की है यहां एक महिला रेखा पत्नी रामहेत जोशी उम्र 35 वर्ष खेत में काम कर रही थी दोपहर करीब एक बजे अचानक बारिश होने लगी, इसी दौरान वह आसमान से गिरी गाज की चपेट में आ गई महिला को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है| 

चौथी घटना: करैरा सोमवार दोपहर तेज धूप के बीच अचानक गर्जना शुरू हो गई और फिर बारिश का खेल शुरू हो गया करैरा तहसील के ग्राम सिरसौद और चौका में सोमवार दोपहर 1 बजे के करीब तेज बिजली कड़कते ही पानी की झमाझम शुरू हो गई मैदान में खड़ी दो भैंसों पर आकाशीय बिजली जा गिरी, जिससे दोनों भैसों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।