मौसम ने दिखाए तेवर, तेज हवाए और बूंदाबांदी

शिवपुरी। अभी हाल ही में बारिश और ओलावृष्टि से फसलें चौपट होने से किसान उभरे ही नहीं थे कि बीती शाम मौसम ने एक बार फिर अपना रुख बदला जिससे किसान फिर चिंतित हो उठे। शहर में जहां तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई, वहीं करैरा में तेज बारिश का सिलसिला रातभर चलता रहा। हवाएं चलने के कारण शहर में कई जगह विद्युत सप्लाई ठप हो गई जिससे लोग परेशान होते रहे।

विदित हो कि प्रदेशभर में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने हाहाकार मचा दिया है। कई किसान बर्बादी की कगार पर पहुंच गये हैं तो कइयों ने आत्महत्या करने की कगार पर हैं। ऐसी स्थिति में प्रदेश सहित केन्द्र सरकार किसानों को लेकर चिंतित है।

अभी कुछ दिनों मौसम साफ होने के कारण जिन किसानों की फसल चौपट होने से बच गई उन्होंने राहत की सांस अवश्य ली, लेकिन कल अचानक शाम के समय मौसम ठंडा हो गया और तेज हवाएं चलने लगीं, वहीं बूंदाबांदी ाी शुरू हो गई यह देख किसानों के माथे पर फिर से चिंता की लकीरें नजर आने लगीं।

करैरा क्षेत्र में बारिश होने से वहां स्थिति और खराब हो गई, लेकिन आज सुबह मौसम साफ होने से किसानों ने फिर से राहत महसूस की, लेकिन मौसम में पल-पल पर हो रहे बदलाव से लोगां के स्वास्थ्य पर जरूर विपरीत असर पड़ रहा है।