आदमखोर तेंदुआ कर रहा है गांव पर हमला, 12 से ज्यादा शिकार

शिवपुरी। इंसानों से जानवरों की रक्षा करने वाला वनविभाग चुप है, जबकि एक आदमखोर तेंदुआ पिछले एक सप्ताह से लगातार गांव पर हमला कर रहा है। उसके इन हमलों में अब तक 12 से ज्यादा ग्रामीण शिकार हो चुके हैं।

जिले के गांव आमखेडा के लोग इन दिनों भारी दहशत में है। यह दहशत इस क्षेत्र में शिकार कर रहे एक तेंदुए के कारण है,जो पिछले एक सप्ताह से दर्जन भर लोगो को अपना निशाना बनाकर घायल कर चुका है।

बदरवास विकास खण्ड के आमखेडा गांव की करीब 500 की आबादी है,जो वनक्षेत्र के पास बसा हुआ है यह के निवासी एक सप्ताह से खौफ में है। इस क्षेत्र में एक तेंदुए का बच्चा है वह ग्रामीणो को अकेला पाकर हमला कर देता है, बताया गया है इस तेंदुए ने गांव के 1 दर्जन गांव के निवासियों पर हमला कर घायल कर दिया है। इस कारण इस तेंदुए से यह ग्रामीण वासी दहशत में है।

आमखेडा गांव के निवासी तेंदुए के कारण अपने अपने घर की पहेरादारी रात दिन जागकर कर रहे है,और वह इस आदमखोर तेंदुए के कारण अपने ,खेतो पर नही जा रहे है,क्यो कि खेतो पर घूम रहा तेंदूआ इस गांव के निवासियों पर हमला कर देता है।

बताया गया है कि इस आदमखोर तेंदुए ने अभी तक हल्की बाई पत्नि राजधर सिंह,नीतेश पुत्र नेपाल सिंह,च पा बाई पुत्री शारदा भील,फूला बाई पत्नी जघन्नाथ सिंह,मुन्नी बाई पत्नी ब्रजभान सिंह,भगवती बाई पत्नी बलराम,फुलाबाई पत्नी मरजाद सिंह,कमल कुमार पत्नी श्रीराम यादव पर हमला कर घायल कर चुका है।

जानकारी मिल रही है कि इन ग्रामीणों ने कई बार वनविभाग को सूचित कर दिया है परन्तु वनविभाग ने इस बात पर गंभीरता नही दिखाई है और ना ही कोई तेंदुए को पकडने के लिए एक्शन प्लान बनाया है। ग्रामीणो को कहना है कि हम तो चार-चार लोगो के समूंहो में दिन-रात चोकीदारी कर रहे है कि यह तेंदुआ हमारे घरो की ओर ना आ जाए और हमारे किसी बच्चे को ना उठा ले जाए।