पढ़िए शिवपुरी और करैरा के जिला पंचायत सदस्यों के नाम

शिवपुरी। पंचायत चुनाव के आखिरी चरण में आज शिवपुरी, करैरा और पोहरी में जिला पंचायत और जनपद सदस्यों के चुनाव की मतगणना हुई।

समाचार लिखे जाने तक शिवपुरी और करैरा क्षेत्र की मतगणना के जो रुझान सामने आये उसमें जिला पंचायत सदस्य पद हेतु इन्दर मोगिया, कृष्णा रावस्वरूप रावत, अवधेश बेडिय़ा तथा शशिकला परिहार, पूनम कुशवाह और सरिता यादव जिला पंचायत सदस्य हेतु निर्वाचित हुईं जबकि पोहरी विकासखण्ड में स्थित जिला पंचायत की तीन सीटों के परिणाम अभी प्राप्त नहीं हो सके हैं।

आईटीआई में शिवपुरी विकासखण्ड की जिला पंचायत और जनपद सदस्यों के पद हेतु मतगणना सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रारंभ हुई। शिवपुरी के वार्ड क्र. 4 से इन्दर मोगिया ने प्रारंभ से ही बढ़त हासिल कर ली और अंत में वह दो हजार से अधिक मतों से विजयी हुये।

वार्ड क्र. 6 में भाजपा नेता रामस्वरूप रावत की पत्नी कृष्णा रावत ने भी विजयी बढ़त बनाये रखी। जबकि वार्ड क्र. 5 में भाजपा नेत्री रामकली चौधरी का पूर्व मंत्री पूरन सिंह बेडिय़ा के सुपुत्र अवधेश बेडिय़ा से कड़ा मुकाबला रहा।

प्रारंभिक चरण में रामकली ने अवधेश बेडिय़ा पर 1500 से अधिक मतों की बढ़त हासिल कर लीं, लेकिन इसके पश्चात अवधेश बेडिय़ा ने बढ़त बनानी शुरू की और मतगणना के अंत में वह लगभग 300 से अधिक मतों से रामकली चौधरी से आगे रहे। हालांकि रामकली ने दावा किया कि जीत उनकी हुई है। उन्होंने पुनर्मतगणना कराने की मांग की।