मोबाइलों से भरे बैग में अपने आप लग गई आग

शिवपुरी। एक दुकानदार दुकान से चोरी के डर से पूरे मोबाइल एक बैग में रखकर अपने मकान पर ले आया। यहां वह बैग रखकर हनुमान मंदिर पर दर्शन के लिए गया और जब आधा घंटे में लौट कर वापस मकान पर आया तो मकान में से धुंआ उठता हुआ दिखाई दिया।

दरवाजा खोलकर देखा तो बैग में रखे पूरे मोबाइल आग में जल चुके थे। इस आगजनी की  घटना में दुकानदार को डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। आग कैसे लगी इसका अभी खुलासा नही हो पाया है वही पीडि़त दुकानदार ने इस मामले में पुलिस को सूचना दी जिस पर से पुलिस ने आगजनी का प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बैराड़ निवासी त्रिलोकीनाथ पुत्र स्व. मोहनलाल गुप्ता विगत 5 वर्षो से शिवपुरी शहर के नाई के बगिया में मकान किराए से लेकर पास में ही टीएन मोबाइल सेंटर के नाम से दुकान संचालित करता है।

रोज की तरह दुकान बंद करके दुकानदार दुकान में रखे पूरे मोबाइल चोरी होने के डर से एक बैग में रखकर अपने घर ले आया। यहां बैग रखने के बाद दुकानदार सीधे माधव चौक स्थित हनुमान मंदिर पर दर्शन के लिए चला गया। करीब आधा घंटे बाद दुकानदार लौटा तो कमरे में से धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया।

आनन-फानन में दुकानदार ने तुरंत दरवाजा खोलकर देखा तो मोबाइल से भरे बैग में आग लग रही थी। दुकानदार जब तक आग पर काबू पाता तब तक बैग में रखे ८० पुराने मोबाइल जो कि रिपेयरिंग के लिए दुकान पर आए थे और दर्जन भर नए मोबाइल आग में जलकर राख हो गए।

इस आगजनी की घटना में दुकानदार त्रिलोकीनाथ को करीब डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। घटना के बाद पीडि़त ने पुलिस को सूचना दी जिस पर से मौके पर पहुंची पुलिस ने आगजनी का प्रकरण कायम कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।