आदिवासियों ने लाश रखकर किया शिवपुरी पिछोर रोड जाम

शिवपुरी। पिछोर के भौंती थाना क्षेंत्र के ग्राम ढ़ला निवासी करीब एक सैकड़ा आदिवासियों ने एक बालक की सड़क हादसे में हुई मौत के बाद पुलिस द्वारा रिपोर्ट न लिखने के कारण पिछोर-शिवपुरी रोड़ पर जाम लगा दिया। जाम की यह स्थिति करीब एक घंटे तक रही जिससे कई वाहन चालको को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

गौर करने वाली बात इस मामले में यह रही कि घटना मुरैना के बामौर क्षेंत्र की थी जहां सड़क हादसे में बालक की मौत हुई लेकिन ग्रामीण इसकी रिपोर्ट भौंती थाने में कराने की मांग पर अड़े थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगो को समझाइस देकर इस मामले में शून्य पर कायमी करते हुए मामला दर्ज कर लिया और एफआईआर को बामौर थाना पुलिस को भेज दिया है। इस कार्रवाई के बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

ग्राम ढ़ला निवासी मंगल सिंह आदिवासी अपने परिवार-बच्चों सहित कुछ साथियों के साथ बामौर की सीमेंट फैक्ट्री में काम करने विगत दिनो गया हुआ था। आज सुबह वह एक पिकअप वाहन में बैठकर वापस अपने गांव आ रहे थे। इसी दौरान बामौर थाना क्षेंत्र में अचानक से एक बड़ा गड्डा आने से तेज झटका लगा और पिकअप वाहन में सवार मंगल सिंह आदिवासी का ७ वर्षीय पुत्र अशोक की चलते वाहन से नीचे गिरने पर मौत हो गई।

उस समय तो परिजनो व वाहन में सवार लोगो ने मौके पर तो पुलिस शिकायत नही की लेकिन गांव आने के बाद वो इस मामले में पुलिस शिकायत करने को लेकर थाने पहुंचे जहां पुलिस ने घटनास्थल बामौर का बताते हुए वहीं पर शिकायत करने की बात की तो आदिवासी लोग एफआईआर दर्ज कराने की बात को लेकर अड़ गए और ढ़ला गांव के पास रोड़ पर जाम लगा दिया। जाम की यह स्थिति करीब एक घंटे रही बाद में फिर पुलिस मौके पर पहुंची और इस मामले में शून्य पर कार्रवाई की तब जाकर ग्रामीणों ने जाम खोला।