अनुकंपा नियुक्ति मिलते ही दूल्हे ही बढाई अपनी रेट, तोड दी सगाई, मामला दर्ज

शिवपुरी। पहले सीमेंट की दुकान करता था पिता के देहांत के बाद अनुकंपा नियुक्ति हो गई तो दहेज में 2 लाख और मागने लगा, नही देने का वादा किया तो सगाई तोड दी।

अयोध्या नगरी गोल पहाडिया ग्वालियर निवासी कामिनी पुत्री नरेन्द्र मिश्रा ने मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान डिप्टी कलेक्टर नीतू माथुर को कलेक्टर के नाम एक आवेदन सौंपा उसने आवेदन में उल्लेख किया कि उसकी सगाई 29 जून 2014 को शिवपुरी निवासी हरीश पुत्र मातादीन शर्मा से हुई थी।

 जिस समय सगाई हुई उस समय वह सीमेंट की दुकान करता था सगाई के बाद नगर पालिका में पदस्थ मातादीन शर्मा की मौत हो गई, जिस पर हरीश को उनके स्थान पर अनुकंपा नियुक्ति मिली हरीश जैसे ही नगर पालिका में एआरआई के पद पर पदस्थ हुआ उसने कामिनी के पिता से दहेज में अतिरिक्त दो लाख रुपए की मांग करना शुरू कर दिया जब नरेन्द्र मिश्रा दहेज में अतिरिक्त दो लाख रुपए नहीं दे पाए तो हरीश ने सगाई तोड दी।

कामिनी ने कलेक्टर के नाम सौंपे आवेदन में उल्लेख किया है कि ऐसे दहेज लोभी व्यक्ति को नौकरी से हटाया जाए। कामिनी ने इस मामले की शिकायत कलेक्टरए एसपी के अलावा मु यमंत्री और महिला आयोग को भी दर्ज कराई है।

युवती ने उनसे भी गुहार लगाई है कि ऐसे दहेज लोभी युवक को सरकारी नौकरी में रहने का कोई अधिकार नहीं है वह भी तब जबकि मु यमंत्री बेटी बचाओ आंदोलन चला रहे हैं और शासकीय नौकरी में पदस्थ ऐसे युवक लडकियों को दहेज के नाम पर मार रहे है।

पीडिता ने आरोपी एआरआई हरीश शर्मा के खिलाफ महिला थाने में अपराध क्रमांक 18-2015 पर दहेज उत्पीडन का मामला भी दर्ज करवाया है।