और शिमला सी हुई शिवपुरी, और घने कोहरे में गायब मस्जिद

शिवपुरी। कल रात से शुरू हुई बारिश से सूर्यदेव फिर छुट्टी पर चले गए और शहर में घने कोहरे ने अपनी दस्तक देदी है। कोहरा ईतना घना है कि न्यूब्लाक स्थित जमा मस्जिद कैमरे में नही आ रही थी।

मकर संक्रांति के बाद मौसम साफ होने से जहां लोगों ने राहत की सांस ली थी, वहीं ठंड और बारिश एक बार फिर शुरू हो गई। रात से हो रही बारिश से मौसम खराब हो गया और आज सुबह तक यह बारिश चलती रही। वहीं बारिश के कारण ठंड भी बढ़ गई और सूरज के दर्शन तक नहीं हो सके।

कल दिनभर सर्द हवाएं चलती रहीं जिससे ठंड में बढ़ोत्तरी हुई अब बारिश होने से यह ठंड बढ़कर दुगुनी हो गई है। ऐसी स्थिति में लोगों ने फिर से गर्म कपड़ेे और अलाव का सहारा लेना शुरू कर दिया है। और शिवपुरी का मौसम शिमला से भी सुहाना हो गया है।

गौरतलब है कि विगत तीन-चार दिनों से मौसम में सर्दी-गर्मी का मिलाजुला असर देखने को मिला रहा था, लेकिन कल दिनभर सर्द हवाएं चलने के साथ रात्रि में अचानक बारिश होना शुरू हो गई और जो रातभर चली और आज सुबह भी बारिश होती रही जिस कारण बादल छाये रहे और सूर्य नहीं निकला। ऐसी स्थिति में ठंड में बढ़ोत्तरी हो गई और लोग कपकपाने के लिये मजबूर हो गये।