ट्रैफिक पुलिस ने पोहरी रोड पर 2व्हीलर्स से की वसूली

शिवपुरी। हाईवे पर भारी वाहनों से वसूली के लिए कुख्यात शिवपुरी की ट्रैफिक पुलिस ने आज पोहरी रोड पर 2पहिया वाहनों से वसूली की। करीब 500 वाहनों को दबोचा गया एवं 150 वाहनों के चालान दस्तावेजों में दर्ज कराए गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार प्रतिवाहन करीब 100 रुपए की वसूली की गई। कार्रवाई हेलमेट के नाम पर की गई।

यहां याद दिला दें कि मप्र के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि दुपहिया वाहनों के चालान काटकर हमें खजाना नहीं भरना बल्कि दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट की उपयोगिता समझाना है। अत: कम से कम चालानी कार्रवाई करें, जबकि समझाईश के लिए लगातार अभियान चलाएं।

प्रमुख सचिव मप्र शासन ने भी स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सभी शासकीय कर्मचारी अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनें एवं यातायात पुलिस विभाग से आग्रह किया है कि वो बिना हेलमेट आफिस आने वाले शासकीय कर्मचारियों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करें।

परंतु शिवपुरी की ट्रेफिक पुलिस इन सब से अनजान केवल उन कामों पर फोकस किया करती है जहां से कालीकमाई की गुंजाइश हो। जबलपुर हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद लोगों को हेलमेट दिलाने के बजाए चालानी कार्रवाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है, जबकि इस बार टारगेट चालान नहीं बल्कि हेलमेट है।