पुलिस संवाद कार्यक्रम: ग्रामीणो ने मांगा लाइसेंस बनवाने का फार्मूला

शिवपुरी। साहब बंंदूक का लाइसेंस कैसे बनता है इसकी जानकारी हमें नहीं है। हमारा लाइसेंस ही बनवा दो। उक्त बात दो ग्रामीणों ने शहर के देहात थाना क्षेंत्र स्थित ग्राम मुढैैऩी में आयोजित हुए पुिलस के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान टीआई एमके गौतम से कहीं।

ग्रामीणों के इस सवाल पर टीआई ने ग्रामीणों से कहा कि बंदूक लाइसेंस कलेक्टर कार्यालय से बनते है और अभी आचार संहिता लगी हुई है वे इसके बाद इसके लिए आवेदन करे। संवाद कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीणों ने कई अन्य मुद्दो पर भी पुलिस से कई तरह की जानकारी ली वही पुलिस ने भी ग्रामीणों को हर विषय वस्तु के संबंध में विस्तृत जानकारी मुहैया कराई। इस मौके पर आधा सैकड़ा ग्रामीणों के साथ-साथ प्रधान आरक्षक अमृतलाल व आरक्षक शरद यादव मौजूद थे।

कार्यक्रम में आगे टीआई गौतम ने ग्रामीणों को महिलाओं पर हो रहे अत्याचार रोकने की समझाइस देते हुए कहा कि महिलाओं पर हो रहे शोषण को रोकने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा में अपनी भूमिका का निर्वहन करे।

इसके अलावा पुलिस ने ग्रामीणों को यातायात के तमाम नियमों के अलावा दो पहिया वाहन चलाते समय अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने की हिदायत दी। वहीं कुछ ग्रामीणों ने पुलिस से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के बारे में जानकारी दी जिस पर से पुलिस ने उनको इस जानकारी से अवगत कराया।