शहर में बीएसएनएल की सेवाऐं ध्वस्त, उपभोक्ता परेशान

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में बीएसएनएल की सेवाओं से उपभोक्ता पिछले लंबे समय से खिन्न है। जिनमें से कई उपभोक्ताओं ने तो बीएसएनएल के नंबर बदलकर अन्य नेटवर्क इस्तेमाल कर रहे हैं। आज सुबह से ही बीएसएनएल के नेटवर्क न आने से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी उठानी पड़ी। जहां उनका संपर्क नेटवर्क न होने से टूटा रहा।

जिससे बीएसएनएल के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। लेकिन बीएसएनएल के आला अधिकारी उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान का कोई भी रास्ता नहीं निकाल रहे हैं। ऐसी स्थिति में बीएसएन को अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है और धीरे-धीरे उपभोक्ताओं का मोह बीएसएनएल से भंग होता जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह अचानक बीएसएनएल के नेटवर्क आने बंद हो गए। जिससे बीएसएनएल उपभोक्ताओं का संपर्क टूट गया। जिसकी गई शिकायतें लोगों ने बीएसएनएल अधिकारियों से कीं। लेकिन शिकायतों के बावजूद भी अधिकारी नहीं चेते और दोपहर तक लोग फोन लगाने के लिए परेशान होते रहे। मोबाइल नेटवर्क के साथ-साथ लेण्डलाइन कनेक्शनों की भी यही स्थिति रही। जिससे उपभोक्ताओं का गुस्सा बीएसएनएल पर बढ़ता जा रहा है। यहां तक कि कुछ उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल के स्थान पर अन्य कंपनियों के नंबर खरीदने शुरू कर दिए हैं।

जिससे बीएसएनएल को बड़ा नुकसान होने की आशंका है। लैण्ड लाइन कनेक्शनों को भी उपभोक्ता लचर व्यवस्थाओं के कारण हटवाकर अन्य कंपनियों के कनेक्शन ले रहे हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि एक-एक माह तक उनके लैण्डलाइन खराब पड़े रहते हैं। जिसकी शिकायत वह कस्टमर केयर पर कर चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी बीएसएनएल के अधिकार और कर्मचारी ठीक नहीं कर रहे है। वहीं शहर में बीएसएनएल की नेट व्यवस्था भी ध्वस्त पड़ी हुई है। जिससे कई संस्थानों के कार्य अवरूद्ध हो गए हैं। ऐसी स्थिति में लोगों का बीएसएनएल से भरोसा उठता जा रहा है।