रेलवे स्टेशन की कैंटीन में आग भड़कने से मची अफरा-तफरी

कोलारस। रेलवे स्टेशन की कैंटीन में मंगलवार की दोपहर दूध गर्म करते समय सिलेण्डर लीक होने से भड़की आग से अफरा-तफरी मच गई और कैंटीन में रखा आठ हजार रूपए कीमत का सामान जलकर खाक हो गया।

 स्टेशन मास्टर की सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया एवं फायर ब्रिगेड की सहायता से आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार बाबूलाल नामक व्यक्ति ने गुना के अनिल शर्मा से कोलारस रेलवे स्टेशन पर स्थित कैंटीन को तीन हजार रूपए माह पर किराए से लिया था। बाबूलाल कैंटीन में बैठकर दूध गर्म कर रहा था तभी सिलैंडर लीक हो जाने से कैंटीन में आग भड़क गई।

आग लगने से कैंटीन में रखा दैनिक उपयोग का सारा सामान जल गया । स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग नहीं बुझने पर कैंटीन चलाने वाले बाबूलाल ने स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने फोन पर आग लगने की सूचना अधिकारियों को दी। फायरब्रिगेड ने मौके पर जाकर आग पर काबू पाया।

..तो हो सकता था हादसा
कैंटीन मेंं आग लगने के समय यदि सिलैंडर फट जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि आग लगी उस समय बीना पैसेंजर ट्रेन के आने का समय था और इस ट्रेन के इंतजार में आधा सैंकड़ा से अधिक मुसाफिर कोलारस स्टेशन पर मौजूद थे। आग लगी तब कुछ समय के लिए यात्रियों में अफरा-तफरा का माहौल तो बना लेकिन यदि सिलैंडर फटता तो हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था।