इस समाचार को धीरे-धीरे पढे, क्योकि शिवपुरी वासी सो रहे है

ललित मुदगल@प्रसगवंश/शिवपुरी। शब्द कडे हो सकते है क्षमा करना, परन्तु सवाल शिवपुरी के भविष्य का है तो लिखना ही पडेगा। क्योंकि शिवपुरी के भविष्य पर शिवपुरीवासी अभी तक सो रहे है, हां सही ध्यान आया आपको हम बात शिवपुरी के कॉलेजो की बात कर रहे है।

शिवपुरी के प्रस्तावित मेडिकल और एनसीआरटी कॉलेजो को शिफ्ट कर रहा है। इस खबर से अब पूरा शहर रूबरू हो चुका है और शिवपुरी के विकास के इस पोस्टमार्टम को रूकवाने के लिए एक भी व्यक्ति घर से बाहर नही निकला है।

शिवपुरी के सांसद और भारत सरकार के पूर्व राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य इन कॉलेजो को शिवपुरी के लिए प्रस्तावित कराकर भारत सरकार द्वारा लाए थे और स्थानीय कांग्रेसियों ने इन कॉलजो को शिवपुरी विकास में चार चॉद कहे और सारा शहर सिंधिया के धन्यवाद छपे बैनरो और पोस्टरो से पाट दिया था,परन्तु अब ये कॉलेज शिवपुरी से शिफ्ट हो रहे है तो कांग्रेसियो कांग्रेस के एक लेटरपैड पर एक प्रेस विज्ञत्ति भी जारी नही कि हम इसका विरोध करते है, नही तो हम फलां फलां अंदोलन करेंगें। सिर्फ सिंधिया को छोड दिया अकेले, लोकसभा में मप्र सरकार के इस करनी को रोकने के लिए।

ना जाने क्या हो गया इस कांग्रेस को, सिंधिया को एक छींक आने पर सुन्दर कांड, रामायण, और ना जाने क्या-क्या कर डालते थे ये कांग्रेसी, आज शिवपुरी के हितो का बालात्कार हो रहा है और ये कांग्रेसी पैरो में मेंहदी लगाकर घर में बैठे है, सिंधिया जी को अब इन कांग्रेसियो के लिए चुडिया भी भेज देनी चाहिए।

शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को हमने एक-एक वोट देकर विधानसभा मेें इस लिए पंहुचाया था कि हमारा और हमारी शिवपुरी के हितो की रक्षा करें परन्तु अभी कुछ दिन पूर्व ही कॉजेजो की शिफ्टिंग का ज्ञापन लेते हुए कहा कि एक कागज का टुकडे से कॉलेज नह बन जाता, अब हमारे विधायक महोदय से कोई उम्मीद हमें रह नही जाती है इन कॉलेजो वाले मामले में।

शिवपुरी शहर की तमाम समाजसेवी संस्थाए और समाजसेवी भी इन कॉलेजो के समर्थन में बहार नही आए किसी ने भी कोई भी आंदोलन की रणनीति नही बनाई। मप्र शासन से किसी ने भी नही कहा कि राजनीति शिवपुरी के विकास पर राजनीति नही होनी चाहिए।

ना भाजपा, ना कांग्रेस, ना कोई भी समाजसेवी संस्थाए, ना प्रसाद भण्डारे वितरण करवाने वाले समाजसेवी और ना ही कोई भी सिंग्ल शिवपुरी मेन, कोई भी नही निकला घर से इन कॉलेजो की शिफ्टिंग को रोकने। इस जिले की लगभग 11 लाख आबादी में एक नाम भी नही आया जो इस कॉलेजो को शिफ्ट होने का विरोध कर रहा हो। ऐसा देखकर मुझे लगता है कि पूरा का पूरा शहर सो रहा हो।

शिवपुरी समाचार डाट कॉम के इस प्रयास को पढकर कोई अगर जाग गया तो मुझे 9713550966 पर कॉल करे एक भी कॉल आया तो मुझे लगेगा कीे मेरा प्रयास सफल होने की दिशा में है,चलो देर से सही एक तो सो कर उठा.......क्योकि लाईन की शुरूवात प्रथम एक से ही होती है।