नपा अमले ने ठण्डी सड़क व झींगुरा में काटे अवैध नल कनेक्शन

शिवपुरी। शहर में व्याप्त पेयजल संकट के लिए मुसीबत बने अवैध नल कनेक्शनों को काटे जाने के लिए शुरू हुई मुहिम धीरे धीरे र तार पकड रही है । नगरपलिका सीएमओ कमलेश शर्मा द्वारा अवैध नल कनेक्शन के लिए गत दिनों प्रारंभ की गई मुहिम ने आज ठण्डीसडक व झींगुरा में अवैध रूप से लिये गये नल कनेक्शनों को काटे जाने की कार्यवाही की गई है ।
बिछाई गई लाईनों में शहर के दूरस्थ इलाके में उपभोक्ताओं ने अपने घरों में सीधे मेन लाईन में से कनेक्शन कर लिये जाने से यहां के निवासियों के लिए पानी की समस्या से दोचार होना पड रहा है , पानी की समस्या के विकराल रूप धारण कर लिये जाने से शहर के दूरस्थ क्षेत्र में आये दिन पानी को लेकर लडाई झकडे तक हो रहे है साथ ही नगरपालिका में पानी की समस्या को लेकर जनता नगरपालिका का दरवाजा खटखटा कर अपना विरोध दर्ज करा रही है।

नगरपालिका सीएमओ शर्मा ने पानी की समस्या के लिए पानी की सप्लाई लेन में से हुये कनेक्शनों को पानी की समस्या को मु य जड माना। उन्होने नगरपालिका में जमा होने वाले बिल व कुल नल कनेक्शनों की जानकारी प्राप्त कर क्षेत्र में कहां कहां अवैध नल कनेक्शन है तथा उपभौकताओं द्वारा बिल भी जमा नहीं किये जा रहे है इसका खाका खीचकर क्षेत्रवार क्षेत्र में अवैध नल कनेक्शनधारी उपभौक्ताओं के विरूद्व कार्यवाही करने के स्वयं की अगुआई में दल गठित कर मय राजस्व व पुलिस अमले के कार्यवाही को अंजाम दिया । इसके पूर्व नगरपालिका ने जवाहरकालोनी, व लुधावली अवैध नल कनेक्शनधारी उपलभौक्ताओं के विरूद्व कार्यवाही संपन्न की थी । 

इसी कडी में ठण्डी सडक व झींगुरा में आज हुई कार्यवाही अवैध नल कनेक्शनधारियों में अफ रा तफ री का माहोल देखा गया । नगरपालिका ने आज की गई कार्यवाही 150 अवैध नलकनैशन काटने की कार्यवाही की गई। नगरपालिका सीएमओ शर्मा ने जिन उपभौक्ताओं ने अवैध रूप से नल कनेक्शन ले बिना देयक जमा किये पानी का उपभोग किया जा रहा था ऐसे उपभौक्ताओं को कडक लहजे में समझाईस दी गई कि वे विधिवत नगरपालिका में नल कनेक्शन लेने हेतु अपना आवेदन जमा करे, यदि काटे गये नगरपालिका द्वारा शहर में पेयजल हेतु चांदपाठा , व नलकूप खनन कर नलकनैक्शनों फि र से जोडने का प्रयाय उपभौक्ता द्वारा किया जाता है तो उसके विरूद्व नगरपालिका अधिनियम के तहत नियमानुसार पुलिस प्रकरण दर्ज करने की कार्यवाही की गई जायेगी साथ ही अवैध नल कनेक्शन पुन: पाये जाने पर पंप अटेंडर को भी इसके लिए जि मेदार माना जावेगा।  नगरपालिका द्वारा अवैध नल कनेक्शन धारियों के विरूद्व की कार्यवाही में नगरपालिका सीएमओ कमलेश शर्मा के साथ उपयंत्री आरडीशर्मा, एसके मिश्रा, केएम गुप्ता, सुनील पाण्डे, सुधीर मिश्रा राजस्व उप निरीक्षक, व नगरपालिका का अमला व पुलिस प्रशासन भी साथ में गया था ।