भैंसो का भरा ट्रक पलटा: व्यापारियो ने रात मे ही नोच डाली जिंदा और मरी भैसो की खाले

शिवपुरी। गोवर्धन थानान्तर्गत आने वाली गिरवानी पुलिया में मंगलवार रात करीब 1 बजे भैंसों से भरा जो ट्रक पलट गया उसमें मौजूद 35 भैंसों की मौके पर ही दर्दनाक मौंतें हो गई। रात में ही व्यापारियों ने मरी और जिंदा भैंसो की खाले नौचने के सामाचार मिल रहै है।

जानकारी के अनुसार कि यह भैंसे झिरी गांव से आगरा के लिये ट्रक क्रमांक एम पी 06 डीए 1792 में भर कर आगरा काटने ले जा रही थी और तेज गति के कारण यह वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। यह ट्रक पूरी तरह से भैंसो से भरा हुआ था जिसमें दबकर पलटने से 35 भैंसों की मौके पर मौत हो गई।


बताया जा रहा है कि इस ट्रक में भरी भैंसो की स या 50 के आसपास थी ट्रक पलटने के तुरंत बाद वहां खाल उतारने वाले व्यापारी आ धमके और उन्होने रात में जिंदा और मरी भैंसो की खालो को नौचना शुरू कर दिया रात में इस आमनवीय कृत्य की सूचना पुलिस को स्थानीय ग्रामीणो ने दी परन्तु पुलिस ने इस ओर कोई ध्यान नही दिया।

खालो के व्यापारीयों ने सभी जिंदा और मृत भैंसो की खाले नोचकर अन्य गडियों में भरकर ले गए और पुलिस सुशासन दिवस की एक रात पूर्व कुशासन करवाती रही। व्यापारी खाल नोची भैंसो के अवशेष घटना स्थल पर ही छोड गए है।

गोवर्धन पुलिस ने मौके पर पहुचकर पंचनाम बनाकर ट्रक को पुलिस थाना गोवर्धन पर रखवा दिया गया। और पशु कु्ररता अधिनियम का मामला दर्ज कर लिया है परन्तु जो व्यापारी रात भर जिंदा भैंसो से खाले नौच-नौच कर मार रहे थे उनके कृत्यो पर पुलिस ने कोई भी पुलिसिया रजिष्टर नही रंगा है।