दिनारा गोलीकाण्ड का एक आरोपी पकड़ाया, दो फरार

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र में 1 दिस बर को कपड़ा व्यापारी रामू उर्फ रामकुमार नगरिया में गोली मारने वाले बदमाशों का पुलिस ने पर्दाफाश किया है और उनमें से एक आरोपी को गिर तार कर न्यायालय में पेश किया है। उक्त घटना मु त में कपड़ा न देने पर घटित हुई और बदमाशों ने इससे नाराज होकर व्यापारी को गोली मारी।

दिनारा थाना प्रभारी परमानंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 दिस बर को करीब 6 से 6:15 बजे के बीच कपड़ा व्यवसाई रामू उर्फ रामकुमार नगरिया  अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। उसी समय दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने आकर व्यापारी को जान से मारने की नीयत से कट्टे से फायर किया। जिससे गोली रामकुमार के पेट में लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले में पुलिस ने भादवि की धारा 307 के तहत प्रकरण कायम कर जांच शुरू की। वहीं पुलिस अधीक्षक मुरारीलाल छारी ने भी घटनास्थल का दौरा किया।

घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया और व्यापारियों को शीघ्र आरोपियों की गिर तारी करने का आश्वासन दिया और इसी तारत य में एसपी मुरारीलाल छारी और करैरा एसडीओपी पीएस सोलंकी के निर्देशन पर बदमाशों की छानबीन शुरू की और कल मुखबिर की सूचना पर एक बदमाश सुरेन्द्र यादव पुत्र इमरत सिंह यादव निवासी नुनवाहा थाना जिगना जिला दतिया को पकड़ा और उससे पूछताछ की तो उसने बताया। दो माह पूर्व फरार ईनामी आरोपी कल्ला यादव नुनवाहा ने उसे और आरोपी कल्ला जाटव को कपड़ा व्यवसाई रामू नगरिया की दुकान पर भेजा था।

जहां दोनों ने उससे मु त कपड़े की मांग की थी, लेकिन व्यापारी ने कपड़ा देने से इंकार कर दिया। जिस पर वह व्यापारी को ठिकाने लगाने की योजना बनाने में जुट गए और 1 दिस बर को दोनों अपनी पल्सर मोटरसाइकिल क्र. यूपी 93 एबी 0736 से दिनारा में रामू की दुकान पर पहुंचे और कल्ला जाटव ने रामू पर फरार कर दिया और दोनों वहां से फरार हो गए। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी जप्त कर सुरेन्द्र को न्यायालय में पेश किया। जबकि फरार दोनों बदमाशों कल्ला यादव और कल्ला जाटव की गिर तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

ब्लड डोनेशन कर बचाई थी गोलीकाण्ड घायल की जान
गोली लगने से घायल व्यवसाई रामकुमार नगरिया के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस समय बदमाशों ने रामकुमार पर गोली चलाई थी और उसे गंभीर हालत में झांसी भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रैफर किया और उनकी गंभीर हालत को देखकर डॉक्टरों ने तीन बोतल खून की तुरंत व्यवस्था करने के लिए कहा।

उस समय दिनारा थाना प्रभारी परमानंद शर्मा उनके साथ मौजूद थे। उस समय श्री शर्मा ने मानवीयता का परिचय देते हुए ग्वालियर में रह रहे अपने परिजनों और रिश्तेदारों को वहां बुलाया और उनसे रक्तदान कराकर रामकुमार की जान बचाई। रामकुमार के परिजनों ने दिनारा थाना प्रभारी श्री शर्मा द्वारा रामकुमार की जान बचाने पर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

आरोपी पकडऩे पर थाना प्रभारी हुए स मानित
कपड़ा व्यवसाई को गोली मारने वाले बदमाश सुरेन्द्र यादव की गिर तारी कर मामले का खुलासा करने और घायल व्यवसाई रामकुमार नगरिया की जान बचाने पर दिनारा के व्यापार मण्डल और बालाजी मित्र मण्डल व कस्बे के निवासियों ने संयुक्त रूप से दिनारा थाना प्रभारी का स मान किया। साथ ही जन संवाद में पहुंंचे पुलिस अधीक्षक मुरारीलाल छारी द्वारा मामले का खुलासा करने पर व्यापारियों ने उन्हें धन्यवाद दिया और पुलिस की कार्रवाई की प्रशंसा की।