जेल में बलवा: कैदियों में आपस में जम कर चले लात घूसे

शिवपुरी। कल दोपहर जिला जेल में बंद कैदी टीव्ही देखने को लेकर हुए विवाद के बाद आपस में भिड़ गए और जेल में ही जमकर उत्पात मचाया। घटना की जानकारी जब जेलर को लगी तो उन्होंने बीच-बचाव कर समझाइश दी, लेकिन शाम को जब जेल में चाय का वितरण किया जा रहा था।

उसी समय कैदियों में फिर से झड़प हो गई और मामला हाथापाई में तब्दील हो गया और जेल में ही जमकर लात घूसे चले। बाद में जेलर ने उक्त आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने का एक आवेदन कोतवाली पुलिस को दिया जिस पर पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 147, 149, 323, 249, 506 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल दोपहर 12 बजे जेल में बंद कैदी कश्मीरा जाट और भूपेन्द्र के बीच टीव्ही देखने को लेकर मुंहवाद हो गया और हाथापाई की नौबत आ गई। तब जेल अधीक्षक व्हीएस मौर्य ने दोनों कैदियों को समझाइश देकर आपस में राजीनामा करा दिया और दोनों शांत हो गये, लेकिन शाम करीब 4 बजे चाय का वितरण किया जा रहा था उसी समय दोनों में मुंहबाद हो गया और दोनों भिड़ गये।

यह देख दोनों के समर्थक ाी वहां आ गये और जमकर लातघूसे चलने शुरू हो गये। यह घटनाक्रम बड़ी देर तक चला, जहां सभी कैदियों ने जेल अधीक्षक सहित वहां मौजूद जेलकर्मियों की भी बात नहीं सुनी। जिस कारण वहां पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा, बाद में जेल अधीक्षक व्हीएस मौर्य ने कोतवाली पुलिस को एक शिकायती आवेदन सौंपा जिस पर पुलिस ने जेल प्रहरी अजय सिंह चौहान की शिकायत पर से आरोपी लल्लू पुत्र हरिशंकर, महेश पुत्र रमेश, भूपेन्द्र पुत्र रामसिंह, बृजेश पुत्र रमेश, प्रभान पुत्र कैलाश, राकेश पुत्र मे बर, तरुण पुत्र विजय, रघुवर पुत्र हुकुम सिंह के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।