फोरलेेन हाईवे पर मिली सिक्किम के आईटीवीपी जवान की लाश

शिवपुरी। झांसी-कोटा फोरलेन पर सोमवार की सुबह सिक्किम की १३ वींं बटालियन में तैनात एक हवलदार की लाश पड़ी मिली। मृतक जवान शासकीय ड्यूटी पर सिक्किम से आईटीवीपी करैरा में आया हुआ था और रविवार की शाम बाजार जाने की बोलकर गायब था।

फोरलेन पर मिली लाश को देखकर यह मामला सड़क दुर्घटना का कम बल्कि हत्या का प्रतीत हो रहा है। मौके पर पहुंची पुिलस ने भी मामले को संदिग्ध मानते हुए जवान के शव का पीएम कराकर मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जबकि आईटीवीपी के अधिकारी इस मौत के मामले में कुछ भी कहने से कतरा रहे है। हालांकि जवान के अनुपस्थित होने की सूचना आईटीवीपी के अधिकारियों ने पुलिस को दे दी है।

सिक्किम स्थित आईटीवीपी की १३ वीं बटालियन में तैनात शिववीर(४०) पुत्र गोवर्धन सिंह ठाकुर निवासी ग्राम मकेरा जिला मथुरा उप्र विगत दिनो करैरा स्थित आईटीवीपी में किसी शासकीय ड्यूटी हथियारों की मर मत करने के लिए अपने कुछ साथियों के साथ सिक्किम से आया था। रविवार शाम शिववीर साथियों से बाजार जाने की बोलकर निकला था और रात वापस नहीं आया। शिववीर के अनुउपस्थित होने की सूचना आईटीवीपी के अधिकारियों ने पुलिस को अलसुबह दे दी थी।

वहीं कुछ देर बाद शिववीर की रक्तरंजिश लाश सुरवाया थाना क्षेंत्र स्थित फोरलेन किनारे पड़ी मिली। फोरलेन पर लाश पड़ी होने की सूचना पुलिस को सुबह करीब ८ बजे मिली जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस भी इस पूरे मामले को संदिग्ध मान रही है और बारीकी से हर पहलु को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही हैै।
-
मामला संदिग्ध है। मृतक जवान के शव का पीएम कराकर घटना के हर पहलु पर से जांच की जा रही है। जल्द स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि मामला दुर्घटना से जुड़ा है या फिर कोई ओर बात है।
पीएस सोलंकी
एसडीओपी करैरा