युवतियों ने सीएमओ हैल्थ पर लगाया सांठगांठ कर नियुक्ति देने का आरोप

शिवपुरी। पिछले 4 साल से जिले में एनएम की कोई जगह स्वास्थय विभाग नही निकाली है,और शिवपुरी में हजारो युवतियों ने एएनएम का डिप्लोमा कर रखा है। ऐसी ही सैकडो युवतियों ने बुधवार को प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को एक ज्ञापन सौंपकर एएनएम की काउंसलिंग कराकर नियुक्ति कराने की मांग की।

इस पूरे मामले में जब मंत्री यशोधरा ने जब कलेक्टर राजीव दुबे से नियुक्ति न होने का कारण पूछा तो कलेक्टर ने कहा कि मैंने सीएमओं हैल्थ से ऐसी कोई बात नहीं की है जबकि सीएमओं हैैल्थ ने इस मामले में आचार संहिता होने का कारण बताकर नियुक्ति न करने की बात युवतियों को बताई थी। आ िार में मंत्री राजे ने कलेक्टर को आदेश दिए कि वे जल्द इस मामले का निराकरण कर पात्रों को एएनएम पद पर नियुक्तियां दे।

एक दर्जन से अधिक एएनएम का प्रशिक्षण ले चुकी युवतियों ने 4 वर्ष से जिले के रिक्त पदों पर एएनएम की भर्ती न होने के कारण आज मंत्री यशोधरा को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में युवतियों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के मु य चिकित्सा अधिकारी एएनएम पद पर काउंसलिंग कर नियुक्ति नहीं कर रहे है। जब उनके पूछा गया तो उन्होने आचार संहिता होने का दुखड़ा रो दिया।

ऐसे में एएनएम का प्रशिक्षण ले चुकी युवतियां नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर बनी हुई है। युवतियों ने मु य चिकित्सा अधिकारी पर आरोप लगाए है कि वे सांठगंाठ कर गुपचुप तरीके से पदों पर काउंसलिग कर अपने चहेतो की नियुक्ति कर रहे है और हमे आचार संहिता की दुहाई दे रहे है जबकि बुधवार को शिवपुरी छोड़ ग्वालियर, अशोकनगर, इंदौर व श्योपुर के अलावा कई अन्य जिलो में एएनएम की नियुक्ति की कार्रवाई की जा रही है। ज्ञापन के माध्यम से युवतियों ने मंत्री से इस मामले में जल्द से जल्द काउंसलिंग कर नियुक्ति की मांग की।