जैन साध्वी मण्डल 24 दिसम्बर को पहुंचेगा शिवपुरी

शिवपुरी। जैन श्वेता बर श्रीसंघ के स्थानकवासी साध्वी मण्डल 24 दिस बर को शिवपुरी आएगा। साध्वी संघ शिवपुरी होते हुए बॉ बे चातुर्मास के लिए प्रस्थान करेगा।
साध्वी श्री वैभवश्रीजी, साध्वी श्री देशना श्रीजी आदि ठाणा-4 अपना कानपुर चातुर्मास कर उरई, झांसी, करैरा होते हुए शिवपुरी की ओर आ रहे हैं। साध्वी जी द्वारा रास्ते में पडऩे वाले सभी ग्रामों में जहां वे विश्राम करती हैं, वहां के निवासियों को धर्म की वाणी सुनाती हैं व सबको जीने की कला सिखाती हैं।

साध्वी संघ शिवपुरी होते हुए इंदौर की ओर प्रस्थान करेगा। पैदल चलकर आने वाली साध्वी जी के साथ कई लोग शामिल होकर अपना सौभाग्य समझते हैं। आज अभय कोचेटा ने सिरसौद चौराहे पर पहुंचकर साध्वी जी से धर्मलाभ लिया। धर्मवाणी में साध्वी जी ने कहा कि व्यक्ति के प्रति विरोध का भाव एक तरफ यह संकेतित करता है कि आप अहंकारी हो व अपने नजरिये के लिए जिद्दी हो, वहीं दूसरी ओर यह भी प्रकट करता है कि आप किसी न किसी के प्रति अति लगावपरक हो।

कहीं न कहीं आसकत हो, मोह में बंधे हुए हो और यही मोह आपको जिद्दी बना रहा है और ऐसी स्थिति में जब कोई व्यक्ति उसके विरूद्ध कुछ कह रहा हो या उसकी बुराई बखान कर रहा है तब आप तुरंत प्रतिक्रिया कर देते हो कि नहीं ऐसा नहीं हो सकता। सारी दुनिया धो ोबाज हो सकती है, पर वह कदापि नहीं और आपका यही लगाव आपको सत्य दर्शन से वंचित कराता है।