Eastern Heights School की बस पलटी, 2 टीचर्स, 6 स्टूडेंट्स घायल

शिवपुरी. शहर के बीचों बीच एबी रोड़ पर स्कूल से छु्ट्टी के बाद बच्चों को घर छोडऩे जा रही ईस्टर्न हाईट्स हाईस्कूल की बस एक ट्रक से टकराकर पलट गई। जिसमें सवार दो शिक्षिकाओं सहित आधा दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए।

घटना मंशापूर्ण मंदिर के निकट मु य रोड़ पर हुई जहां इस दुर्घटना के बाद बच्चों की चीख पुकार मच गई। तुरंत स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के बाद घायल बच्चों को ए बूलेंस व अन्य साधनों से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। इस दुर्घटना में विद्यालय की दो शिक्षिकाऐं भी घायल हुई जिन्हें भी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं दुर्घटना की खबर शहर में फैली तो स्कूली बच्चों के अभिभावकों की दौड़ दुर्घटना स्थल की ओर लग गई। जहां सभी अपने-अपने बच्चों को देखते हुए नजर आए। इस दौरान लोगों का हुजूम वहां उमड़ता नजर आया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।

बताया जाता है कि यह दुर्घटना बस चालक के अनियंत्रित होने के कारण है जिसके चलते उसने सामने से आ रहे ट्रक में टक्कर दे मारी और दूसरी ओर पलट गई। ईश्वर का शुक्र है कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया लेकिन जो हादसा हुआ है उससे विद्यालय के प्रबंधन पर भी सवालिया निशान लगना शुरू हो गए है।

जानकारी के अनुसार शहर के ईस्टर्न हाईस्कूल की बस क्रमांक 05 अपने नियमित समय पर विद्यालय से छुट्टी के बाद नौहरी से शिवपुरी की ओर रवाना हुई थी कि तभी मंशापूर्ण के निकट यह बस एबी रोड़ पर एक अनियंत्रित ट्रक से टकरा गई और इस टकराहट के बाद बस रोड़ किनारे पलट गई।

स्कूल बस के पलटने से वहां अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया और आसपास के लोग व रोड से गुजर रहे राहगीरों ने इस दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर सेवाभाव से घायल स्कूली बच्चों की मदद की जिन्हें विभिन्न साधनों के द्वारा उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया इसके साथ ही दुर्घटना में घायल शिक्षिकाओं को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दुर्घटना में जो बच्चे घायल हुए है उनमें प्रांशुल शर्मा उम्र 5 वर्ष निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी, लवेशराम उम्र 5 वर्ष निवासी कमलागंज, प्रियांशी जैन उम्र 6 वर्ष निवासी गुरूद्वारे के पीछे, आशी जैन उम्र 5 वर्ष, गुरूद्वारे के पीछे, तपश गोयल निवासी कमलागंज, मुकुल बिंदल निवासी लुहारपुरा, राहुल रजक निवासी लुहारपुरा शामिल है जबकि दो शिक्षिकाऐं भावना भार्गव एवं परमीत राय भी घायल हो गई जिन्हें भी उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। दुर्घटना के बाद एबी रोड़ पर वाहनों का जाम लग गया और मौके पर क्रेन के माध्यम से दुर्घटनाग्रस्त बस को रोड़ से हटाया गया तब आवागमन निर्वाध रूप से जारी हो सका।

Eastern Heights School, Shivpuri