रेलवे के ठेकेदार के घर चोरों का धावा, नगदी सहित रेल की मशीनें गायब

शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र एबी रोड पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने किराए से रह रहे रेलवे के ठेकेदार मोहित अग्रवाल के घर पर धावा बोलकर वहां से लाखों रूपये का माल समेट लिया।
चोरों ने पहले मोहित अग्रवाल के कमरे की बाहर से कुंदी लगा दी और इसके बाद दूसरे कमरे में पहुंचकर वहां रखी अलमारियों को निकालकर पास में स्थित एक खेत में ले गए। जहां अलमारी में रखे सामान को चोरी कर लिया। चोरी की सूचना जब पुलिस को लगी तो वह मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की, लेकिन चोरों का कोई भी सुराग नहीं लग सका। समाचार लिखे जाने तक पुलिस छानबीन में जुटी हुई थी और अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हो सका है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जगदीश प्रसाद गुप्ता के मकान में मोहित और उसका भाई रोहित अग्रवाल किराए से दो कमरे लेकर रह रहे थे। उक्त दोनों भाई रेलवे में ठेकेदार हैं और कोलारस से गुना के बीच रेलवे लाइन का कार्य कर रहे हैं। बीती रात्रि दोनों भाई अपने कमरे में सो रहे थे और दूसरे कमरे का दरवाजा बंद था। रात्रि में अज्ञात चोर वहां घुस आए और उन्होंने पहले उस कमरे की कुंदी लगाई जिसमें दोनों भाई सो रहे थे। इसके बाद चोर पास वाले कमरे में घुसे और वहां रखी अलमारी को घसीटकर घर के बाहर लाकर आजाद चौधरी के खेत में ले गए।

जहां चोरों ने इत्मिनान से अलमारी को तोड़कर उसमें रखे 60 हजार रूपये, रेलवे की बैलेंसिंग की दो मशीनें जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रूपये बताई जा रही है। साथ ही एक 25 हजार रूपये कीमत की जैकिट और रोहित का पासपोर्ट चोर ले गए। रात्रि करीब 3 बजे जब रोहित की नींद खुली तो उसने दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो उसने मकान मालिक को आवाज दी। आवाज सुनकर मकान मालिक आया और दरवाजा खोला और दूसरे कमरे की ओर जब रोहित ने देखा तो वह कमरा खुला था और उसमें सामान बिखरा हुआ पड़ा था। साथ ही वहां अलमारी भी गायब थी। यह देख वह समझ गया कि उसके घर पर चोरी हुई है। जिसकी सूचना उसने पुलिस को दे दी।