भाजपा से नाराज मांझी समाज जताएगा विरोध

शिवपुरी-नगर पालिका चुनाव में पिछड़े वर्ग के अंतर्गत आने वाले मांझी समाज को 39 में से एक भी पार्षद का टिकिट भारतीय जनता पार्टी द्वारा ना दिए जाने से समाज के अंदर रोष है।

मांझी समाज शिवपुरी के प्रचार सचिव परमाल मांझी ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि शिवपुरी शहर के अंतर्गत मांझी समाज भी जीत हार की दृष्टि से निर्णायक वोट बैंक है लेकिन सामान्य वर्ग के कुछ कतिपय नेताओं द्वारा इस समाज की जान बूझकर अव्हेलना की गई है।

इससे समाज के लोगों में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ रोष है। गत दिवस मांझी समाज की बैठक आयोजित की गई जिसमें गनपत सिंह, रामजी लाल, डॉ. यालीराम, जगनाराम, बाबूलाल, दीनानाथ, हरिराम, पालूराम, पातीराम, नत्थू केवट, लक्ष्मणाराम, विक्रय सिंह, रामदयाल, लच्छीराम, परसादी लाल, विजय सिंह, सुरेश बाथम, छोटेलाल, राकेश बाथम, वीरू ठेकेदार, अशोक बाथम,इमरत लाल, संतोष, पवन आदि लोग शामिल हुए और इस बैठक में सर्वस मति से निर्णय लिया गया कि भारतीय जनता पार्टी का परंपरागत वोट बैंक मांझी समाज इस बार भाजपा के खिलाफ काम करेगा।

उन्होंने आरेप लगाते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राठौर समाज से भाजपा का प्रत्याशी घोषित किया है और इसके साथ-साथ तीन पार्षदों को भी राठौर समाज से उ मीदवार बनाया गया है। यह भाजपा की नीति किसी एक वर्ग को प्रोत्साहित करने की है इससे समाज में विरोध हुआ है। 27,29, 36 एवं वार्ड नं.4 में मांझी समाज के लोग बड़ी सं या में रहते है लेकिन यहां भी किसी को प्रतिनिधित्व ना देकर समाज की राजनैतिक अव्हेलना की है। इससे मांझी समाज में रोष है और आने वाली 2 तारीख मतदान के दिन भाजपा के प्रति अपना विरोध दर्ज कराकर अपनी शक्ति को बताएगा।