शहर के बीचों बीच लहलहा रहे थे गांजे के खेत

शिवपुरी। शहर के मध्य झींगूरा क्षेंत्र स्थित खेंतो में लहलहा रहे गांजे के पेड़ कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को जप्त कर लिए है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने खेत में उगे हरे पौधे बरामद किए है जिनका बजन साढ़े 13 किलो बताया जा रहा है।

जबकि इन पौधों की ऊंचाई 5 फीट से ऊपर है। पकड़े गए गांजे की कीमत एक लाख रूपए बताई जा रही है। इस मामले में खेत मालिक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।खेत में यह पेड़ पिछले कई दिनो से गुपचुप तरीके से उगाने का कार्य जारी था जिसकी सूचना कोतवाली टीआई को मिल गई जिस पर से यह कार्रवाई की गई है।

टीआई कोतवाली योगेन्द्र सिंह जादौन को सूचना मिली थी कि शहर के झींगूरा क्षेंत्र में मौजूद एक खेत में करीब एक वर्ष से गांजे की खेती हो रही है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीआई जादौन पुलिस टीम जिसमें पीएसआई जय सिंह यादव, सोनम रघुवंशी, एएसआई गंभीर सिंह कुशवाह, आरक्षक रामकुमार तोमर, अवतार, सोनू अग्र्रवाल व सलीम खान को शामिल करके मौके पर पहुंचे तो झींगूरा स्थित खेत पर झाडिय़ों के बीच यह गांजे के पेड़ करीब आधा बीघा जमीन में लहलहाते हुए दिखाई दिए।

पुलिस ने खेत में उगे सभी गांजे के पौधे निकलवाकर देखा तो उनका बजन साढ़े 13 किलो निकला। इन पौधों की औसत ऊंचाई 5 फीट बताई है। बाजार में गांजे की कीमत 1 लाख रूपए बताई गई है। पुलिस ने इस मामले में खेत मालिक बहादुर सिंह(34)पुत्र रामजीलाल कुशवाह निवासी विवेकानंद कॉलोनी को गिर तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।