भाजपा को हराने नपा ने खीची कोर्ट रोड पर लाईन

शिवपुरी। नगरीय निकाय में फूक-फूक कर कदम रख रही भाजपा की मुशकिले नगर पालिका ने बढा दी है। चुनाव के वक्त ही नपा ने शहर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम शंखनाद कर दिया है। और कोर्ट रोड पर दुकानो के बाहर लाईन खीच दी है।

इस मामले में नपा के राजस्व अधिकारी सौरभ गौड ने कहा कि कल से अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू होगा तथा अतिक्रमण हटाए जाएंगे। और लगभग 450 से अधिक कथित अतिक्रामकों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

चुनाव के अवसर पर अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू होने से भाजपा प्रत्याशी हरिओम राठौर काफी चिंतित हैं और उन्होंने अपनी चिंता से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराया है। हालांकि सीएमओ कमलेश शर्मा का कहना है कि वह माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के पालन में अभियान शुरू कर रहे हैं, लेकिन भाजपा नेताओं का कहना है कि आदेश की उन्हें चुनाव के दौरान ही याद आई है। यह सीधे-सीधे भाजपा को मुकाबले से बाहर करने का षड्यंत्र है।

शिवपुरी में अतिक्रमण एक बड़ी समस्या है, लेकिन इस समस्या को निपटाने में प्रशासन कभी प्रभावी भूमिका अदा नहीं कर पाया। अतिक्रमण हटाने के लिए उसके पास हमेशा दो स्केल रहे। गरीबों का अतिक्रमण तो साफ किया जाता रहा, लेकिन प्रभावशाली लोगों के अतिक्रमण हटाने की वह कभी हि मत नहीं जुटा पाया।

ठण्डी सड़क पर जमे गरीब लोगों के स्टाल तो एक झटके में अभियान चलाकर साफ कर दिए गए और उन्हें बेरोजगार बना दिया गया, लेकिन प्रभावशाली लोगों के अतिक्रमण हटने की बारी आई तो प्रशासन ने दबाव में अभियान को ही बंद कर दिया।

इसी कारण अतिक्रमण हटाने के लिए जनहित याचिका दायर की गई और जनहित याचिका में हाईकोर्ट ने नगरपालिका को निर्देशित किया कि वह इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि जिन पर आरोप है वह अतिक्रामक हैं अथवा नहीं और उसके बाद उन्हें हटाने की कार्रवाई की जाए।

परन्तु नपा ने चुनाव के वक्त ही निष्कर्ष पर पहुंचे बिना ही नगरपालिका अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू करने की पूरी तैयारी में हैं। इस अभियान की शुरूआत होने से ही भाजपा की मुश्किलें प्रारंभ होना तय है।

पूर्व में ही अलीबाबा चालीस चोर कंपनी की पिच्चर को देख कर जनता डरी हुई है। और चुनाव के समय अगर अतिक्रमण टूटता है तो भाजपा संकट में आ सकती है और कांग्रेस इस मुददे को भुनाने में कोई कसर नही छोडेगीं