भाजपा प्रत्याशी के पिताजी ने कराया फर्जी मतदान: कांग्रेस

शिवपुरी। नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो रहा है। लेकिन कोलारस में भारी घमासान के चलते मतदान चल रहा है। कांग्रेसियों का आरोप है कि आज सुबह वार्ड क्रमांक 6 में भाजपा प्रत्याशी विपिन खेमरिया के पिता ललित मोहन खेमरिया ने कांग्रेस कार्यकर्ता पवन शिवहरे का फर्जी मतदान कर दिया। जिसकी शिकायत कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र शिवहरे ने की।

जिस पर एसडीएम श्री माथुर सहित एसडीओपी श्री आर्य और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। वरिष्ठ अधिकारियों ने फर्जी मतदान की पुष्टि की है। फर्जी मतदान के बाद कांगे्रसियों ने पोलिंग बूथ पर मतदान को रोक लिया।  बाद में प्रशासन ने टेण्डर वोट डलवाकर ललितमोहन खेमरिया के उनके वार्ड में मतदान करने पर रोक लगा दी और उसकी जांच शुरू कर दी और प्रशासन उक्त मामले में कार्रवाई करने की बात भी स्वीकार रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 6 मोरई मोहल्ला में स्थित पोलिंग बूथ पर भाजपा प्रत्याशी विपिन खेमरिया के पिता ललितमोहन खेमरिया मतदान करने पहुंचे। जहां उनका नाम मतदाता सूची में नहीं था। इसके बावजूद भी  कांग्रेसियों का आरोप है कि भाजपाईयों ने कांग्रेस कार्यकर्ता पवन शिवहरे का वोट ललितमोहन से डलवा दिया। जिसका विरोध वहां बैठे कांग्रेस के एजेंट ने किया। लेकिन भाजपाईयों ने उसकी नहीं चलने दी। बाद में कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र शिवहरे को फर्जी मतदान की सूचना दी। जिस पर वह अपने समर्थकों के साथ पोलिंग बूथ पर पहुंचे और उन्होंने विरोध कर मतदान रूकवा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा।

प्रशासन कर रहा है भाजपा के दबाव में काम: रविन्द्र शिवहरे
कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र शिवहरे का आरोप है कि प्रशासन भाजपा के दबाव में काम कर रहा रहा है। जहां पोलिंग बूथों पर भाजपा ने आसामजिक तत्वों की तैनाती कर दी है जो मतदान में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं और मतदाताओं को गुमराह कर रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी के पिता के खिलाफ फर्जी मतदान की शिकायत: एडीएम
अपर कलेक्टर जेडयू शेख का कहना है कि उन्हें शिकायत प्राप्त हुई थी कि वार्ड क्रमांक 6 में किसी व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति के नाम पर फर्जी मतदान किया है जिस पर प्रशासन की टीम वहां पहुंची और वहां फर्जी मतदान होना सही पाया गया और मुझे जानकारी लगी है कि फर्जी मतदान करने वाला भाजपा प्रत्याशी का पिता है। फिलहाल इस मामले में जांच की जाएगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। श्री शेख का कहना है कि फर्जी मतदान के मामले में एजेंट के साथ पीठासीन अधिकारी की गलती भी उजागर हुई है और इसमें फर्जी मतदान करने वाला ही दोषी है। भले ही वह भूल ही क्यों न हुई हो। रही बात कांग्रेस प्रत्याशी के आरोपों की तो वह निराधार हैं। प्रशासन निष्पक्षता से मतदान करा रहा है। हालांकि हमने ललितमोहन खेमरिया का मत निरस्त कर टेण्डर वोट की प्रक्रिया पूर्ण करा दी है।