आधी रात ओझा परिवार में घुसे लुटैरे,मारपीट कर सोने-चांदी सहित की नगदी की लूट

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत सेंटचाल्र्स स्कूल के सामने बीती रात्रि चार अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने एक ओझा परिवार के घर में घुसकर लूटपाट की और घर के सभी पांच सदस्यों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

उक्त सभी बदमाशों पर लाठी, प्लास और गुलेल थी। पुलिस ने इस मामले में फरियादी अशोक पुत्र बाबूलाल ओझा की रिपोर्ट पर से बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 394, 11/13 एमपीडीपी के एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

घायल धर्मेन्द्र पुत्र अशोक ओझा ने जानकारी देते हुए बताया कि वह अपनी मां प्रेमा ओझा और पिता अशोक ओझा, भाई गोलू ओझा और पत्नी भावना ओझा के साथ अपनी पाटोर में सो रहा था। रात्रि करीब डेढ़ बजे वह लघुशंका के लिए उठा और वह लघुशंका के बाद घर में आ गया।

तभी उसके दरवाजे को किसी ने खटखटाया तो उसने सोचा कि उसकी मां आई होंगी जिस पर उसने दरवाजा खोल दिया। तभी चारों बदमाश घर में घुस आए और उन्होंने सबसे पहले धर्मेन्द्र के सिर पर रिंच से हमला कर दिया। इसके बाद गुलेल से निशाने लगाने शुरू कर दिए। बदमाशों ने भावना के सिर पर भी वार कर दिया जिससे वह भी घायल हो गई।

दोनों की आवाज सुनकर पास वाली पाटोर में सो रही उसकी मां, पिता और भाई ने वहां से बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोला तो दरवाजा नहीं खुला। जिस पर अशोक ने दरवाजा तोडऩा शुरू कर दिया। जिससे दरवाजा चौखट सहित बाहर आ गया। जैसे ही अशोक ने बाहर निकलने की कोशिश की तो बाहर खड़े एक बदमाश ने अशोक के सिर में डण्डा मार दिया। जिससे वह भी घायल हो गया। इसके बाद प्रेमा ने बाहर निकलने की कोशिश की तो बदमाश ने उसके मुंह में मुक्का मार दिया। तभी गोलू बाहर निकला तो एक बदमाश ने गुलेल से उसके गले पर निशाना लगाया। जिससे वह भी घायल हो गया।

पांचों को घायल करने के बाद बदमाशों ने भावना के गले से मंगलसूत्र उतरवाया। इसके बाद उसके कान में पहनी झुमकी छीन ली और नाक में पहना कांटा और दो अगंूठी भी निकलवा लीं। इसके बाद वहां रखा एक मोबाइल और धर्मेन्द्र के पर्स में रखे एक हजार रूपये उठाकर बदमाश भाग निकले। यह घटनाक्रम 10 से 15 मिनिट तक चला। बदमाशों के जाने के बाद पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी रही, लेकिन कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा।

बदमाशों ने पड़ोसियों के घर की कुंदियां भी लगा दी
रात्रि में जब बदमाशों ने धर्मेन्द्र के घर पर लूटपाट की। इससे पहले बदमाशों ने उसके पड़ोस में स्थित चार मकानों की कुंदियां बाहर से लगा दीं और बाद में बदमाशों ने जमकर ताण्डव मचाया।