महिला विकास के सहायक अधीक्षक के सूने घर पर चोरी ने बोला धावा

शिवपुरी। सिद्धेश्वर मंदिर के सामने स्थित कॉलोनी में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने एक सूने मकान को अपने निशाने पर ले लिया और घर के मु य दरबाजे का ताला तोड़कर वहां से गोदरेज की अलमारी को उठाकर मेला ग्राउण्ड में ले गए। जहां चोरों ने अलमारी में रखे डेढ़ लाख रूपये नगदी और सोने-चांदी के आभूषणों सहित घर में रखी एक सिलाई मशीन ले गए।

घटना के समय घर पर कोई मौजूद नहीं था। सभी लोग ग्राम कपराना में एक रिश्तेदार के यहां आयोजित दस्टोन कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। चोरी की सूचना आज सुबह पड़ोसियों ने फोन पर गृह मालिक को दी। पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला बाल विकास में सहायक अधीक्षक के पद पर पदस्थ नरेश कुमार दौहरे अपने परिवार के साथ बीती रात्रि आठ बजे ग्राम कपराना में एक रिश्तेदार के यहां आयोजित दस्टोन कार्यक्रम में घर पर ताला लगाकर गए थे। इसी बीच रात्रि को अज्ञात चोरों ने मु य दरबाजे पर लगे ताले को तोड़कर सूने घर में प्रवेश कर गए।

जहां चोरों ने घर में रखे सामान को तितर-बितर किया और वहां रखी एक गोदरेज की अलमारी को उठाकर चोर घर से 200 मीटर दूर मेला ग्राउण्ड स्थित दरगाह के पास सुनसान क्षेत्र में ले गए और चोरों ने अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे डेढ़ लाख रूपये और सोने-चांदी के जेबरात चोरी कर अलमारी को वहीं छोड़ गए। आज सुबह जब श्री दौहरे के पड़ोसी जागे तो उनके दरबाजे खुले देखे तो इसकी सूचना श्री दौहरे को मोबाइल से दी। बाद में श्री दौहरे अपने परिजनों के साथ वापस घर लौटे और पुलिस को सूचना दे दी।

इस चोरी की घटना से पुलिस की गश्त पर सवाल खडे हो गए है लोगो का कहना है कि घर से सिद्वेश्वर ग्राउंड तक चोर लोहे डेढ क्विंटल की अलमारी उठा कर ले गए और उसे बीच गांउड में तौडा गया और गश्त करती पुलिस को चोरो का ये कारनामा नही दिखा है अब इससे यह सिद्व होता है कि कैसे पुलिस गश्त करती है।