चैकिंग के दौरान तहसीलदार ने पकड़ी फर्जी रॉयल्टी

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने कल शिवा माइनिंग कार्पोरेशन के मैनेजर की रिपोर्ट पर से एक डंपर चालक और उसके मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

उक्त दोनों आरोपियों ने माइनिंग की फर्जी रॉयल्टी बनाकर रेत का परिवहन कर रहे थे। जिसे तहसीलदार आरके पाण्डे ने अवैध पार्किंग के चलते पकड़ा और जब उससे रॉयल्टी ली गई तो वह फर्जी दिखी। जिस पर श्री पाण्डे ने माइनिंग विभाग को जांच के लिए दी और कल जांच पूरी होने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया।

विदित हो कि 30 अक्टूबर को तहसीलदार आरके पाण्डे अपनी टीम के साथ डंपरों की अवैध पार्किंग की शिकायत मिलने पर ग्वालियर बाइपास पहुंचे। जहां उन्होंने अवैध रूप से पार्क किए गए डंपर क्रमांक एमपी 33 जी 3600 को पकड़ लिया और उससे डंपर में भरी रेत से संबंधित रॉयल्टी मांग तो डंपर के चालक ने रॉयल्टी श्री पाण्डे को दे दी।

रायल्टी हाथ में आते ही तहसीलदार को वह रायल्टी संदिग्ध लगी और उन्होंने माइनिंग विभाग को रॉयल्टी जांच के लिए दी। इसके बाद माइनिंग विभाग ने जांच कर रॉयल्टी को फर्जी पाया। यह रॉयल्टी शिवा माइनिंग कार्पोरेशन के नाम से थी। जिस पर शिवा माइनिंग कार्पोरेशन के मैनेजर गणपत सिंह राठौर पुत्र कानसिंह राठौर उम्र 39 वर्ष निवासी गोटे की सराय झांसी रोड ग्वालियर ने थाने पहुंचकर एक शिकायती आवेदन दिया। जिससे आधार पर पुलिस ने विभिनन धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया।