शिवराज 15 पन्द्रह मिनिट की सभा में 3 मिनिट दे गए हरिओम को

शिवपुरी। नपा अध्यक्ष के भाजपा के उ मीदवार हरिओम राठौर के समर्थन में एक आम सभा को संबोधित करने आए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने 15 मिनिट सभा की सभा में 12 मिनिट अपना गुणगान किया और जिस काम से आए थे उन्हे दिए मात्र 3 मिनिट।

नगरपालिका चुनाव में अध्यक्ष और पार्षद पदों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील करते हुए मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वायदा किया कि शिवपुरीवासियों को अगले साल सिंध नदी का पानी मिलेगा। योजना के क्रियान्वयन में आ रहे अड़ंगों को दूर कर लिया गया है। वहीं शिवपुरी शहर को आदर्श नगर के रूप में विकसित किया जाएगा।

प्रदेश में अवैध कॉलोनियों को वैध करने और 2400 वर्गफिट के प्लॉट के लिए मकान निर्माण की अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी, यह वायदा भी मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। वहीं उन्होंने अपने कार्यकाल की उपललब्धियां भी गिनाईं। आमसभा में प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया, विधायक प्रहलाद भारती, भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, जिपं अध्यक्ष जितेन्द्र जैन, नगरपालिका अध्यक्ष रिशिका अष्ठाना, पूर्व विधायक रमेश खटीक आदि भी उपस्थित थे। वहीं पूरे समय नपाध्यक्ष पद के भाजपा प्रत्याशी हरिओम राठौर दोनों हाथ जोड़े मंच पर खड़े रहे।

अपने भाषण में मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां नगरीय विकास के सपने मतदाताओं को दिखाए वहीं अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाई। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों को गिनाना भी वह नहीं भूले। मु यमंत्री ने कहा कि यदि भाजपा जीती तो नगरीय विकास में धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

प्रदेश में गरीबों के लिए पांच लाख मकान बनाए जाएंगे। वहीं बड़ी कॉलोनियों में भी गरीबों के लिए प्लॉट और मकान सुरक्षित रखे जाएंगे। सीवेज योजना का काम जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा ताकि धूल से यहां के लोगों को निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि शिवपुरी नगर के विकास के साथ-साथ यहां के नौजवानों की जिंदगी बदलने का भी कार्य किया जाएगा।

उनका जीवन स्तर ऊपर उठाने और रोजगार मुहैया कराने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। प्रदेश में कृषि के साथ-साथ उद्योगों का भी विकास किया जाएगा। सरकार की मंशा है कि यहां बड़ेे उद्योगों के साथ-साथ छोटे और कुटीर उद्योग भी लगें। प्रदेश में कुटीर उद्योगों का जाल फैलाने के लिए प्रदेश सरकार युवाओं को भरपूर मदद करने के लिए तत्पर है।

सरकार उद्योग लगाने के इच्छुक नौजवानों को टेक्नोलॉजी, पूंजी, ट्रेनिंग और मार्केटिंग की सुविधा मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि ग्वालियर, मुरैना, गुना, शिवपुरी मिलाकर एक नया औद्योगिक कोरीडोर बनाया जाएगा। जिसमेें सरकारी भूमियों को उद्योगों के लिए आरक्षित किया जाएगा। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के युवाओं में आईएएस और आईपीएस बनने की क्षमता और योग्यता है, लेकिन साधनों के अभाव में बहुत से युवा इससे वंचित हो जाते हैं।

प्रदेश सरकार योग्य युवाओं को आईएएस और आईपीएस की परीक्षा देने के लिए निशुल्क ट्रेनिंग और कोचिंग की सुविधा देगी। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि मूल निवासी और जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए अब शपथपत्र की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में महंगाई घटी है। डीजल, पेट्रोल की कीमतों में कमी आई है। विदेशों में भारत की इज्जत बढ़ी है।

राजे की तारिफो के पूल बांध गए सीएम
अपने संबोधन में मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की तारीफ की और उन्होंने कहा कि वह शिवपुरी के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं। वह तथा हरिओम राठौर और मैं स्वयं शिवपुरी के विकास की जि मेदारी संभालूंगा। मु यमंत्री ने आमसभा में मौजूद लोगों को भाजपा प्रत्याशी हरिओम राठौर के प्रति आश्वस्त करते हुए कहा कि वह विनम्र हैं, जनसेवक हैं, मृदुभाषी हैं और नगर विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।