वार्ड नं.10 में कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच मुकाबले के आसार

शिवपुरी। वार्ड क्रमांक 10 में भारतीय जनता पार्टी भितरघात की शिकार हो रही है। जिसके कारण पार्टी प्रत्याशी राजीव जैन को मुकाबले में बने रहने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। भाजपा की कमजोर स्थिति का लाभ कांग्रेस प्रत्याशी अन्नी शर्मा को मिलता हुआ दिख रहा है। जो इस वार्ड को आदर्श वार्ड बनाने की घोषणा कर चुके हैं। यहां भाजपा की कमजोरी से कांग्रेस प्रत्याशी अन्नी शर्मा और निर्दलीय प्रत्याशियों के बीच संघर्ष की स्थिति बन रही है।

वार्ड क्रमांक 10 में भाजपा टिकट के लिए काफी उठापटक हुई। इस वार्ड से मनोज गुप्ता और महेन्द्र जैन ने टिकट की मांग की और टिकट के लिए काफी जोर लगाया। लेकिन भाजपा ने अपेक्षाकृत नए चेहरे राजीव जैन को टिकट दिया। इसका परिणाम यह आया कि भाजपा इस वार्ड में आंतरिक खींचतान से जूझ रही है और भाजपा का एक धड़ा कांग्रेस प्रत्याशी को खुलकर समर्थन दे रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी अन्नी शर्मा इस वार्ड के लिए नए हैं।

पिछले चुनाव में उनकी पत्नी बबीता शर्मा वार्ड क्रमांक 17 से कांग्र्रेस प्रत्याशी के रूप में विजयी हुई थीं। उनके स्थान पर पूरे पांच साल अन्नी शर्मा वार्ड में सक्रिय रहे और उनकी सक्रियता को देखकर ही श्री सिंधिया ने नगरपालिका में उन्हें सांसद प्रतिनिधि बनाया। जिसका लाभ वार्ड के विकास के लिए अन्नी शर्मा ने भरपूर उठाया और पिछड़ा माने जाने वाले वार्ड क्रमांक 17 में विकास के अनेक काम कराए। गली-गली में सीसी रोड का काम कराया तथा वार्ड में व्याप्त गंदगी के उन्मूलन में भी श्री शर्मा ने अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किया। इस चुनाव में वार्ड क्रमांक 17 आरक्षित होने के कारण अन्नी शर्मा ने वार्ड क्रमांक 10 से चुनाव लडऩे का फैसला किया और उन्होंने मतदाताओं के समक्ष वार्ड विकास का एजेण्डा भी पेश किया।

उनका तथा उनकी पत्नी बबीता शर्मा का वार्ड में सघन जनसंपर्क निरंतर जारी है और वह नुक्कड़ सभाओं तथा नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी मतदाताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। भाजपा की कमजोर स्थिति के कारण यहां मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी अन्नी शर्मा और एक निर्दलीय प्रत्याशी के बीच होने की संभावना बन रही है। हालांकि भाजपा ने इस वार्ड में तेजमल सांखला और जिनेन्द्र जैन को प्रभारी बनाकर स्थिति संभालने की कोशिश की है, लेकिन सवाल यह है कि अंतिम दो दिन में वह क्या कमाल कर पाएंगे।