शिवपुरी नगर पालिका के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक

शिवपुरी। म.प्र. कांग्रेस कमेटी के द्वारा नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति आज भोपाल में की गई।

इंदिरा भवन भोपाल में बैठक के दौरान म.प्र. के अधिकांश नगरीय निर्वाचन को लेकर पर्यवेक्षकों की टीम की घोषणा कर दी गई है उसी के मुताबिक शिवपुरी नगर पालिका के लिए अमिताभ सिंह हरसी, डबरा के संजय गौतम, भोपाल के त्रिलोक दीपानी व ग्वालियर के राजेन्द्र शर्मा को पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया गया है।

शहर कांग्रेस कमेटी के माध्यम से प्राप्त आवेदनों पर अभिमत देकर जिला कांग्रेस कमेटी जिन्हें उ मीदवार के तौर पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रस्तावित करेगी, उनके संबंध में अंतिम निर्णय पर्यवेक्षकों की राय के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी पार्षद एवं अध्यक्षीय पद के दावेदारो का अंतिम निर्णय करेगी।

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विगत रोज संपन्न हुई मीटिंग में प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव ने इस बात के साफ संकेत दिए थे कि पर्यवेक्षकों के मुताबिक उ मीदवारी को लेकर जो राय व्यक्त की जाएगी उसे टिकिट वितरण के पूर्व प्रमुख तौर पर तरजीह मिलेगी।

अब ऐसा नहीं होगा कि रसूखदार नेता अपने चाटुकारों को उ मीदवार बनाने में सफल हो पाऐंगें। इन्हीं पर्यवेक्षकों की नियुक्ति को लेकर आज प्रात: प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीटिंग जारी है जिसके अनुसार शिवपुरी नगर पालिका के लिए जिन्हें पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है उनके नामों की घोषणा कर दी गई है। अमिताभ सिंह जो कि हरसी मगरौनी से संबंध रखते है उन्हें पर्यवेक्षक बनाया गया है। इनके अलावा डबरा के संजय गौतम, भोपाल के त्रिलोक दीपानी व ग्वालियर के पूर्व पार्षद राजेन्द्र शर्मा को शिवपुरी नगर पालिका के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

आरोन, कैलारस व भिण्ड के पर्यवेक्षक हुए शिवपुरी के कांग्रेसी
मप्र कांग्रेस कमेटी के द्वारा जो पर्यवेक्षकों की सूची जारी की गई है उनमें शिवपुरी के तीन कांग्रेस नेताओं को पर्यवेक्षक बनाया गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विजय शर्मा को आरोन, सांसद प्रतिनिधि हरवीर रघुवंशी को कैलारस एवं मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव को भिण्ड का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

मुरैना, भिण्ड एवं गुना जिले में शिवपुरी से नियुक्त किए गए तीनों कांग्रेसी नेता सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वसनीय माने जाते है और ग्वालियर चंबल संभाग में नियुक्त किए गए अन्य पर्यवेक्षकों के अलावा इन तीनों लोगों की नियुक्ति राजनैतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वर्तमान में तीनों स्थान पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और इन नव नियुक्ति पर्यवेक्षकों की रायशुमारी के बाद जो कांग्रेस उ मीदवार मैदान में आऐंगें, उनका निर्णय पर्यवेक्षकों की राजनैतिक परिपक्वता को प्रमाणित करेगा।