जलावर्धन योजना: कंपनी नपा की शर्ताे पर काम नही करेगी

शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यासी बुझाने वाली योजना कही स्वप्र बनती दिख रही है कंपनी ने अब दो टूक शब्दो में कह दिया है कि वह नपा शिवपुरी की शर्तो पर काम नही करेगी।

पपा शिवपुरी ने कंपनी को लगातार पांच पत्र काम शुरू करने के लिए लिखे थे परन्तु कंपनी ना तो काम शुरू हुआ है और ना ही नपा के किसी भी पत्र का जबाब दिया है। सुत्र बता रहै है कि दोशियान कंपनी शिवपुरी के प्रोजेक्ट मेें रूचि लेना बंद कर दिया है।

यह शर्ते है नगर पालिका शिवपुरी की
जब तक केंद्रीय एमपावर कमेटी की एनओसी नहीं आ जाती कंपनी शहरी क्षेत्र में काम शुरू करें। हाईकोर्ट ने निर्देश दे दिए हैं जिसके तहत नेशनल पार्क क्षेत्र में भी काम शुरू किया जा सकता हैए लेकिन कंपनी ने उस दिशा में प्रयास ही नहीं किए और पैसा मांगने में लगी रही

नपा के मुताबिक पूरा प्रोजेक्ट पब्लिक प्रायवेट पार्टनरशिप के तहत था, जिसमें नगर पालिका को सिर्फ 10 प्रतिशत पैसा देना था बाकी पैसा केंद्र सरकार, राज्य सरकार और खुद कंपनी को मिलकर लगाना था नगर पालिका अपने हिस्से का पैसा दे चुकी है ऐसे में कंपनी का नपा से पैसा मांगना सही नहीं है। जब तक कंपनी काम खत्म नहीं कर लेती और वाटर टेस्टिंग रिपोर्ट ओके नहीं मिल जाती, नगर पालिका धरोहर के रूप में जमा 10 प्रतिशत राशि का भुगतान नहीं करेगी।

सोमवार को भोपाल में मड़ीखेड़ा जलावर्धन प्रोजेक्ट को दोबारा शुरू किए जाने को लेकर डायरेक्टर लेबल पर बैठक की गई भोपाल से वन्य पर्यावरण मंजूरी होने के बाद इसे सुप्रीम कोर्ट में पास कराने के लिए दिल्ली भी भेज दिया गया है। शिवपुरी से नगर पालिका अध्यक्ष एवं नगर पालिका के कर्मचारी इस बैठक में मौजूद थे लेकिल कंपनी के अहमदाबाद स्थित द तर से इस बार बैठक में कोई भी कर्मचारी नहीं आया।