राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित हुए ग्वाल समाज के खुमान सिंह

शिवपुरी- गत दिवस दिल्ली के समीप नोएडा में आयोजित भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 53वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कर कमलों से लुधावली शिवपुरी ग्वाल समाज के हिमवीर सब इंस्पेक्टर आईटीबीपी करैरा के  खुमान सिंह चंदेल को राष्ट्रपति पुलिस पदक से स मानित किया गया।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए राजू ग्वाल ने बताया कि इस स मान समारोह में आईटीबीपी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे जिसमें आई.जी. राजाबाबू सिंह को पुलिस गालन्टरी मैडल, डीआईजी संजय कुमार को राष्ट्रपति पुलिस पदक, विजय कुमार सिंह, एवं अन्य 30 हिमवीरों को राष्ट्रपति पुलिस पदक व जीवन रक्षक पदक से स मानित किया गया।

स मान के क्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हिमवीरों के कार्यों की प्रशंसा की और हर कठिन परिस्थितियों से मुकाबला करने के लिए इनके साहस को सराहा साथ ही सरकार द्वारा हर संभव सहयोग की बात भी कही गई। इस स मान समारोह में ग्वाल समाज का नाम रोशन करने वाले खुमान सिंह चंदेल इन दिनों करैरा आईटीबीपी में सब इंस्पेक्टर आर्मोरर के पद पर पदस्थ है जिन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक प्राप्त हुआ।

इस स मान से ग्वाल समाज में हर्ष है और ग्वाल समाज की लुधावली, घोसीपुरा व ठकुरपुरा व अन्य सभी ग्वाल बन्धुओं ने बधाई दी है। यहां बताना होगा कि आईटीबीपी में ग्वाल समाज लुधावली के अन्य ग्वाल बन्धु मनोज, सूरज, संतोष, आर्मी में कैलाश, दिलीप, घोसीपुरा के कैलाश व ठकुरपुरा के भी अन्य ग्वाल बन्धु अपनी सेवाऐं देकर देश रक्षा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है।