पुलिस ग्राम चौपाल में बोले किसान, साहब हमें सुअरों से बचाओ

शिवपुरी। साहब हमें इन सुअरों से बचाओ रोज हमारें खेतो की फसल उजाड़ जाते है। पहले भी थाने में शिकायत की थी, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

उक्त बात अमोलपठा में रहने वाली महिला मिथला कुशवाह सहित अन्य ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष कहीं। इसके अलावा भी कई राजस्व संबंधी शिकायतेें चौपाल में आई जिनमें से कुछ का तो मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष का जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया।चौपाल कार्यक्रम में एसडीओपी करैरा पीएस सोलंकी, अमोला एसओ रविन्द्र सिंह सिकरवार सहित अमोलपठा चौकी प्रभारी देवेन्द्र सिंह कुशवाह व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

सुअरों की समस्याओं को लेकर एसडीओपी सोलंकी ने सुअर पालक सुशीला बाल्मीक को मौके पर ही बुलाकर समझाइस दी कि या तो इन सुअरों को बाहर भिजवाओं नहीं तो उनको घरों पर रखकर देखरेख करों। रविवार दोपहर में 2 बजे से शाम 5 बजे तक चली इस चौपाल में ग्रामीण रामनिवास शर्मा, बलवीर सिह परमार, महेश चौधरी, लखन सेन, दामोदर लक्ष्यकार ने अपनी शिकायत रखी।

खैरानो ग्राम चौपाल में हुआ 30 आवेदनो का निराकरण
शनिवार शाम सिरसौद के ग्राम खैरोना में चौपाल का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस चौपाल में कुल कुल 30 आवेदन पत्र राजस्व संबंधी आए जिनमें से कुछ को छोड़कर शेष आवेदनो का निराकरण मौके पर ही किया गया। चौपाल में मु य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू व अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने की। जबकि नायब तहसीलदार नीलम मौर्य ाी इस कार्यक्रम में मु य रूप से मौजूद थी। चौपाल में करीब 4 सैकड़ा ग्रामीण मौजूद थे जिनमें से कुछ लोगो ने ग्राम के एक आम रास्ते पर कब्जा होने की स्थिति में उस रास्ते को खुलवाने की मांग की। इसके अलावा राजस्व संबंधी करीब 30 आवेदन चौपाल में आए जिनमें से लगभग सभी का निराकरण मौके पर कराया गया। कार्यक्रम का संचालन एसडीओपी पोहरी एसएन मुखर्जी द्वारा किया गया वहीं अंत में आभार प्रदर्शन सिरसौद थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने प्रकट किया।