दुल्हई में लली की आत्महत्या मामले में पति,जेठ व जेठानी पर मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम दुल्हई में 28 और 29 अगस्त की दरमियानी रात ललीबाई द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले को पुलिस शुरू से ही संदिग्ध मान रही थी। जिसकी जांच पूरी होने पर पुलिस ने कल आरोपी पति सहित जेठ और जेठानी के खिलाफ धारा 498 ए, 304 बी, 34 आईपीसी सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लली पत्नी रामलखन लोधी उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम दुल्हई का शव 29 अगस्त को घर पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला था। लेकिन पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा था। जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की और मृतिका के मायके पक्ष के लोगों और आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की तो उसमें निकलकर सामने आया।

कि आरोपी पति रामलखलन, जेठ विजय सिंह और जेठानी उमा पत्नी विजय सिंह विवाह के बाद से ही उसे दहेज में नगदी और मोटरसाइकिल लाने के लिए प्रताडि़त करते थे। जिससे ललीबाई परेशान रहती थी और उसने यह समस्या अपने मायके वालों को भी बताई थी और उसके कुछ समय बाद ही उसकी संदिग्ध मौत हो जाने से आरोपी शक के घेरे में थे और कल जांच पूरी होने के बाद तीनों आरोपियों पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया।

गुमठी से चोरों ने उड़ाए 20 हजार रूपये
शिवपुरी। पोहरी कस्बे में स्थित एक गुमठी का विगत दिवस अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर वहां से 20 हजार रूपये का माल उड़ा लिया। इस मामले में फरियादी रामस्वरूप पुत्र नारायण राठौर उम्र 35 वर्ष निवासी पोहरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 461 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।