मारपीट के आरोपी बना रहे युवक पर राजीनामे का दबाब

शिवपुरी। बीती 27 सित बर की रात को अपने घर मगरौनी से मामा के यहां जा रहे युवक को बेरखेड़ा के नजदीक ग्राम करई के निकट कुछ बदमाशों ने जबरन रोक लिया और उसके साथ पुराने विवाद के चलते मारपीट की।

बाईकों पर सवार होकर आए लगभग आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने युवक की बेरहमी से पिटाई की और जब इस मामले में शिकायत करने फरियादी करैरा थाना पहुंचा तो यहां पुलिस ने उसकी असुनवाई। फरियादी का आरोप है कि पुलिस उसके मारपीट के मामले में आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही और उसका मेडीकल भी नहीं कराया गया साथ ही जो रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की है वह भी फरियादी के अनुसार नहीं लिखी गई। इस प्रकार से अब आरोपीगण फरियादी के घर पर बंदूकों से लैस होकर आए दिन आते रहते है और मामले में राजीनामे का दबाब बना रहे है। इस संबंध में पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सांैपकर न्याय की गुहार लगाई है।

अपने शिकायती आवेदन में पीडि़त कमलकिशोर पुत्र मंशाराम जाटव उम्र 35 वर्ष निवासी पुरानी मगरौनी थाना पुलिस चौकी मगरौनी तहसील नरवर ने बताया कि बीती 27 सित बर को वह अपने घर मगरौनी से मामा के ग्राम बेरखेड़ा जा रहा था कि तभी रास्ते में ग्राम करई  से चंद कदमों की दूरी पर चला इतने में वहां दो मोटरसाईकिल पर सवार 5 लोग रामदयाल पुत्र धनुयाराम जाटव, बटटोराम पुत्र धनुयाराम, मोहन सिंह पुत्र रामदयाल जाटव, मातादीन पुत्र रामदयाल एवं ब्रिंदावन पुत्र बटटोराम जाटव आए जो कमलकिशोर से पुरानी रंजिश रखते थे इन सभी लोगों ने मिलकर कमलकिशोर के साथ ग्राम के रास्ते में ही जमकर मारपीट की और उस पर कट्टे से फायर भी झोंका जो कि चूककर कमलकिशोर के पैर में जा लगा, देर शाम होने के कारण जब कमल बेहोश हो गया तो उक्त लोग उसे मरा हुआ समझकर वहीं छोड़ गए। 

इसके बाद होश आने पर कमलकिशोर ने अपने साथ हुए घटनाक्रम की रिपोर्ट करैरा थाने में कराई। जिस पर कमलकिशोर ने कोई कार्यवाही पुलिस द्वारा ना करने की बात कही और आज एसपी को ज्ञापन सौंपकर पुलिसिया कार्यवाही को कठघरे में खड़ा कर दिया। कमलकिशोर का आरोप है कि उसने आरोपियों के द्वारा किए गए हमले की जैसी रिपोर्ट पुलिस को लिखाई वैसी नहीं लिखी गई और अब आरोपीगण उसके घर पर हथियारों से लैस होकर पहुंच रहे है जिससे पूरा परिवार सहमा हुआ है। फरियादी कमलकिशोर ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार व परिजनों की सुरक्षा के साथ-साथ आरोपीगणों के विरूद्ध शीघ्र उचित न्यायिक कार्यवाही की मांग की है।