घर जाने की कहकर निकला युवक बेसुराग, पुलिसिया कार्यवाही पर जताया असंतोष

शिवपुरी। सिरसौद थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम खैराना के एक 24 वर्षीय युवक बृखभान पुत्र गंगाराम जाटव बीती 19 अक्टूबर को मनियर में अपने छोटे भाई सघुर सिंह से अपने घर ग्राम खैराना जाने की कहकर निकला लेकिन उसी दिन के बाद से वह घर नहीं पहुंचा।
इस पर परिजनों ने उसे ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन उसका कोई अता-पता नहीं लगा तो परिजनों द्वारा 19 अक्टूबर को ही थाना सिरसौद व 20 अक्टूबर थाना कोतवाली में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने मामला विवेचना में तो ले लिया लेकिन घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी युवक के ना मिलने से परिजनों के जेहन मे तरह-तरह की बातें घर कर रही है जिस पर परिजनों द्वारा पुलिस अधीक्षक को आज ज्ञापन सौंपकर शीघ्र न्याय की गुहार लगाई है ताकि उनके गायब बच्चे को ढूंढकर सकुशल वापिस दिलाया जा सके।

घटना के संदर्भ में अपनी व्यथा सुनाते हुए गंगाराम पुत्र बाबरिया जाटव निवासी ग्राम खैराना थाना सिरसौद ने बताया कि उसका पुत्र बृखभान जाटव जो कि मनियर में आशाराम जाटव सचिव के मकान में किराए से रहता था और पढ़ता था और वह 19 अक्टूबर को मनियर में छोटे भाई सुघर सिंह से बोलकर गया कि वह अपने घर ग्राम खैराना जा रहा है इसके बाद रामदयाल जाटव निवासी खैराना को नया बस स्टैण्ड शिवपुरी पोहरी रोड़ पर समय दिन के 12 बजे मिला भी इसके बाद भी बृखभान अपने घर नहीं पहुंचा। 

काफी खोजबीन तलाशी के बाद भी जब बृखभान के बारे में कोई जानकारी नहीं लगी तो परिजनों द्वारा पुत्र के फोटो के आधार पर हुलिया बताया और गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना सिरसौद में दर्ज कराई। हुलिए में गंगाराम ने बताया कि बृखभान की उम्र 24 वर्ष, रंग गेहुआ, जींस का पेंट व खैरे रंग की शर्ट व जूते पेश कंपनी के पहने हुए है। इसके बाद भी दो दिन बीत गए लेकिन बृखभान का कोई अता पता नहीं जिससे परिजनों के मन में तरह-तरह के सवाल उठ रहे और परिजन व्यथित है इसलिए परिजनों ने 20 अक्टूबर को सुबह पुलिस कोतवाली में भी गुमशुदगी दर्ज कराई, बाबजूद इसके बृखभान का कोई अता-पता नहीं चला। 

परिजनों व ग्राम खैराना के सुआलाल जाटव जिलाध्यक्ष बसपा, शंकर लाल, राकेश, श्याम लाल, सिरनाम सिंह व धनीराम जाटव सहित लगभग आधा सैकड़ा महिला-पुरूषों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक का घेराव कर पुलिसिया कार्यवाही पर असंतोष जताया और घटना की गुमशुदगी के बाद भी कोई जानकारी ना होने से पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार से न्याय की गुहार लगाई है। पीडि़त परिजनों की आस अब एसपी से है और वह आशान्वित है कि एसपी श्री सिकरवार शीघ्र उनके गायब बृ ाभान का पता लगाकर सकुशल परिजनों के सुपुर्द करेंगें।