शुरू हुआ नाली का निर्माण कार्य, पार्षद ने दी थी चेतावनी

शिवपुरी। नगरपालिका जनहित के मामले पर भी तभी काम करती है जब उसे अल्टीमेटम दे दिया जाए। पिछले एक वर्ष से सीवर खुदाई के कारण नाली का गंदा पानी सड़क पर फैल रहा था और कई बार नागरिकों तथा मीडिया द्वारा नपा का ध्यान आकर्षित किया गया था, लेकिन उनके कानों पर जूं नहीं रेंगी।
परंतु जब वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद संजय गुप्ता ने धरने पर बैठने की चेतावनी दी तो आखिरकार  नपा प्रशासन चेता और आज से नाली निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया। कार्य प्रारंभ होते ही न्यूब्लॉकवासियों ने राहत की सांस ली। वहीं पार्षद के प्रयासों की सराहना भी की।

विदित हो कि भगवान सहस्त्राबाहू अर्जुन चौराहे हंस बिल्डिंग पर नपा की निष्क्रियता के कारण नारकीय वातावरण बना हुआ था। सड़कों पर गंदा पानी फैल रहा था और वाहन चालक गंदे पानी के सैलाव में गिरकर घायल हो रहे थे। जिसकी शिकायतें स्थानीय पार्षद संजय गुप्ता पप्पू सहित कॉलोनीवासियों ने नपा से कई बार की। लेकिन बात नहीं बनी। नपा प्रशासन और पीएचई ने एक-दूसरे पर जि मेदारी सौंपी। परंतु पार्षद संजय गुप्ता ने जनसमस्या बढ़ती देख नपा और पीएचई के खिलाफ नाली में बैठकर धरना देने की चेतावनी दी। इसके बाद काम शुरू किया गया। आज सुबह नपा के एई श्री कुशवाह नपा अमले के साथ वहां पहुंचे और नाली खुदाई का कार्य प्रारंभ करवाया और इस तरह पार्षद ने  वर्षों से खुली पड़ी नाली को अपने प्रयासों से बंद कराने का कार्य किया।