नपा चुनाव: ये हैं भाजपा के दावेदार

शिवपुरी। नगरीय निकाय के चलते होने वाले नगर पालिका परिषद शिवपुरी के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के वह दावेदार आज अपना शक्ति प्रदर्शन कैबीनेट मंत्री यशोधर राजे सिंधिया के समक्ष करेंगें। जो स्वयं को टिकिटार्थियों की लाईन में आगे समझ रहे है। ऐसे में अब भाजपाईयों द्वारा ना केवल कैबीनेट मंत्री के स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है वरन् अपने आप को आगे लाने के लिए कई प्रकार के तौर-तरीकों को भी अपनाया जाएगा।

वैसे भी शिवपुरी के नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद की दावेदारी करने वालों को हरीझण्डी भी यशोधरा राजे सिंधिया देंगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है। बताया तो यहां तक जाता है कि इस बार के चुनाव में शायद यशोधरा पूर्ण तन्मयता ना दिखाए क्योंकि उनकी दो-दो एफडी (माखन लाल राठौर विधायक और श्रीमती रिशिका अष्ठाना) बेकार हो गई ऐसे में अब की बार वह फूंक-फूंक कर कदम रखेंगी। इसलिए टिकिटार्थियों के चेहरे नहीं उनकी सामाजिक और व्यावहारिक छवि का यशोधरा राजे सिंधिया पर प्रभाव पडऩा तय है।

भाजपा से नगर पालिका के इस चुनाव में अध्यक्ष से अनेकों दावेदार है जिसमें युवा भाजपा नेता विनोद राठौर, नगर महामंत्री हरिओम राठौर, संघ व भाजपा से जुड़े ठेकेदार हरज्ञान प्रजापति, मथुरा प्रजापति, मण्डी में किसानों की आवाज बुलंद करने वाले कैलाश कुशवाह, श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी आदि जैसे अनेकों नाम शामिल है। इन सभी की अपनी-अपनी विशेषताऐं है जिसमें विनोद राठौर ने जहां संपूर्ण नगरवासियों को अन्नकूट का प्रसाद खिलाकर जनता में अपना पक्ष मजबूत किया तो वहीं यशोधरा के बैनर-पोस्टरों से जनता का अभिवादन भी किया, इसके साथ ही प्रदेश के मुखिया के साथ घनिष्टता की चर्चाऐं भी सबदूर सुनाई दे रही है।

युवा नेतृत्व व समाज की बागडोर के साथ विनोद राठौर कैबीनेट मंत्री के समक्ष अपने टिकिट की दावेदारी दर्ज कराऐंगें। भाजपा व संघ से जुड़े हरज्ञान प्रजापति ने भी पूरी तैयारी कर नपा का चुनाव लडऩे का मन बनाया है ठेकेदार होने के नाते वह हजारों पल्लेदारों के साथ संभव है आज यशोधरा का स्वागत करें हालांकि वह संघ से भी जुड़े इसलिए संघ के आदेशानुसार ही वह कार्य करेंगें बशर्तेें हरज्ञान की सामाजिक व व्यवहारि छवि का फायदा उन्हें इस चुनाव में मिल सकता है जिसमें कई सामाजिक संगठनों ने भी उन्हें टिकिट दिए जाने की मांग की है। मण्डी में किसानों के हक लडऩे के बाद जनता की सेवा करने के लिए मण्डी उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह भी यशोधरा राजे सिंधिया के समक्ष अपनी दावेदारी दर्ज करा सकते है।

भाजपा के युवा नेता कपिल जैन पत्ते वाले के सहारे अपने को आगे बढ़ाने वाले कैलाश कुशवाह का मानना है कि वह समाज को साथ लेकर चल रहे है और इसका फायदा उन्हें मिलेगा साथ ही अन्य समाजों में भी कैलाश की अच्छी पकड़ की चर्चाऐं भी है। इसके साथ ही श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी महाराज को भी अब नपा में अध्यक्ष की दावेदारी के लिए श्रीखेड़ापति भक्त मण्डल ने पुरजोर तरीके से मांग उठाई है।

भक्तों का मानना है कि नगर में महाराजश्री की पहचान जन-जन के बीच है ऐसे में भाजपा पार्टी से वह एक सशक्त दावेदार के रूप में उभरकर सामने आ सकते है यदि भाजपा से वह उम्मीदवार बनाए जाए तो नगर में एक नया इतिहास रचा जाएगा। भाजपाईयों में वर्षों से कार्यकर्ता के रूप में पहचाने वाले मथुरा प्रसाद प्रजापति भी टिकिट की मांग कर रहे है व हरिओम राठौर भी मैदान में है ऐसे में इन सभी भाजपाईयों में से किसके सिर ताज सजेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा फिलवक्त यशोधरा के आगमन से इन सभी टिकिटार्थियों में हर्ष का वातावरण निर्मित है।