फिर आई शूअरों की शामत, लौट आए शूटर नबाब, शुरू होगा सूअर शूट अभियान

शिवपुरी। नगर में सूअरों की शामत फिर से आ गई है। बीते कुछ दिनों से त्यौहारी छुट्टियां बिताकर शूटर नबाब शफात शिवपुरी लौट आए और अपनी टीम के साथ एक बार फिर से तैयारी कर नगर में सूअर शूट आउट अभियान शुरू करने जा रहे है। यह अभियान कलेक्टर के शहर में आने के बाद शुरू होगा जबकि सीएमओ के अनुसार यह अभियान जारी किया जा सकता है।
बताया गया है कि अब तो नगर पालिका भी शूट आउट के दौरान मारे जाने वाले सूअरों का भुगतान भी करेगी जो कि अनुबंध में नहीं था देखना होगा कि ऐसे में नबाब को नपा के सफाईकर्मियों का कितना सहयोग मिलता है अथवा फिर वही पुराने ढर्रे पर उन्हें अपनी टीम केसाथ ही काम चलाना पड़ेगा। बताना मुनासिब होगा कि शहर में सूट आउट के दौरान मारे जाने वाले सूअरों को नपा के सफाईकर्मी नहीं उठा रहे थे बाद में नबाब ने अपनी टीम को निर्देश देकर यह कार्य करवाया। ऐसे में अब सूअरों को शूटआउट के बाद तुरंत इसलिए उठाया जाएगा क्योंकि उद्योग मंत्री ने स्वच्छता अभियान का शुभारंभ कर दिया है जिसके चलते अब रात में मारे जाने वाले सूअर रात में ही उठा लिए जाऐंगें अब तक यह मृत सूअर सुबह तक गंदी नाली अथवा इधर-उधर पड़े रहते थे।

विदित हो कि हाईकोर्ट के निर्देश और प्रदेश की उद्योग मंत्री एवं स्थानीय विधायक यशोधरा राजे की मंशा के तहत शिवपुरी में सूअर शूट आउट अभियान प्रारंभ किया गया था। जिसके तहत ठेकेदार नबाव सफात अली ने अपनी टीम के साथ मिलकर लगभग 2300 सूअरों का सफाया कर दिया था। इसके बाद वह ईद मनाने के लिए हैदराबाद चले गए थे और उनका शिवपुरी आने का कार्यक्रम 8 अक्टूबर को बना था और ठेकेदार ने आने से पहले नपा सीएमओ कमलेश शर्मा और स्वास्थ्य अधिकारी अवधेश कुशवाह से संपर्क साधा तो उन्होंने सफाईकर्मियों द्वारा सूअर न उठाने की समस्या से ठेकेदार को अवगत कराया और हैदराबाद से ही सूअर उठाने वालों को लाने के लिए कहा। जिस कारण यह अभियान लेट हो गया। कल जब ठेकेदार को सूअर उठाने वाले मिल गए तो वह उन्हें लेकर शिवपुरी आ गए। नगरपालिका सीएमओ कमलेश शर्मा ने बताया कि ठेकेदार को आज रात से ही सूअर शूट आउट अभियान प्रारंभ करने के लिए निर्देशित किया गया है।

अब तो रात में उठाए जाऐंगें मृत सूअर
सूअर शूट आउट अभियान के प्रथम चरण में रात्रि में मारे गए सूअरों को सुबह होने के बाद उठाया गया था और बहुत से क्षेत्रों में तो कई-कई दिनों तक मृत सूअर पड़े रहे थे जिससे नागरिकों को परेशानी हुई थी। इसी को ध्यान में रखकर स्वच्छता अभियान में शिवपुरी आईं उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने नगरपालिका प्रशासन को निर्देशित किया कि मृत सूअरों को तुरंत उठाया जाएगा। जिससे गंदगी और प्रदूषण से जहां मुक्ति मिलेगी। वहीं समय पर मृत सूअरों की गिनती भी हो सकेगी।