अवैध संबंधों के चलते सो रहे युवक को कुल्हाड़ी से काटा

शिवपुरी। पोहरी अनुविभाग के ग्राम मडख़ेड़ा में बीती रात्रि आरोपी ने सो रहे एक युवक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। घटना का कारण मृतक और आरोपी की पत्नी के बीच अवैध संबंधों का होना बताया जा रहा है। कल ही आरोपी अपनी पत्नी को लेने ससुराल आया हुआ था।

जहां उसने आरोपी को पत्नी के साथ देखा तो सुनियोजित ढंग से उसने हत्या की योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया। आरोपी धनराज पुत्र हरि आदिवासी फरार है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 302 हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक ज्ञानी पुत्र उम्र 45 वर्ष निवासी मुबारिकपुर का बहादुर आदिवासी के यहां पिछले कई वर्षों से आना-जाना था और वह विगत दो दिनों से उसी के घर पर रह रहा था। बताया जाता है कि मृतक और बहादुर आदिवासी की पुत्री और आरोपी की पत्नी रानी आदिवासी (परवर्तित नाम)के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों के बीच अवैध संबंध भी थे। जिसकी जानकारी आरोपी को थी।

इसको लेकर पूर्व में आरोपी ने मृतक को समझाईश भी दी थी और उसे उसकी पत्नी से दूर रहने के लिए भी कहा था। इसके बावजूद भी आरोपी नहीं माना। इसी बीच आरोपी की पत्नी मायके आ गई। उसके आने पर मृतक ज्ञानी धाकड़ भी उसके घर पर आकर रहने लगा। वह 29 अक्टूबर से उसके घर पर रह रहा था। कल जब उसका पति धनराज आदिवासी रानी को लेने मडख़ेड़ा पहुंचा तो वहां ज्ञानी को देखकर उसका खून खौल गया और उसने उसे ठिकाने लगाने की योजना बना ली। रात्रि में ज्ञानी उसकी ससुराल में रूका और बाहर चारपाई पर रात्रि में सो गया।

तभी लगभग 12 से 1 बजे के बीच आरोप धनराज ने कुल्हाड़ी से उसकी गर्दन और कंधे के बीच जोरदार प्रहार किया। जिससे ज्ञानी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपी धनराज वहां से भाग निकला। आज सुबह जब ज्ञानी की लाश घर के बाहर खून से लथपथ अवस्था में मिली तो गृहस्वामी बहादुर आदिवासी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की और फरार धनराज की खोजबीन शुरू कर दी।

विवाह के पूर्व से ही थे अवैध संबंध
पोहरी थाना प्रभारी श्री अटेरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक ज्ञानी धाकड़ और आरोपी धनराज की पत्नी रानी के बीच विवाह से पूर्व ही अवैध संबंध थे। जिसकी जानकारी धनराज को जब लगी तभी से वह मृतक से रंजिश पालने लगा था।