ग्वाल महासभा की बैठक आयोजित, जनगणना का ब्यौरा देना होगा अगली बैठक में

शिवपुरी। अखिल भारतीय ग्वाल महासभा इकाई शिवपुरी की बैठक रविवार को स्थानीय ग्वाल धर्मशाला लुधावली शिवपुरी पर आयोजित हुई। बैठक में ग्वाल समाज की करैरा, बदरवास, नरवर इकाई के साथ-साथ लुधावली, घोसीपुरा एवं ठकुरपुरा के ग्वाल बन्धु शामिल हुए।
बैठक का शुभारंभ समाज के वरिष्ठजन रामभरोसे एवं नत्था रायठौर एवं अन्य समाज बन्धुओं द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन व पुष्पवर्षा के साथ हुआ। कार्यक्रम की रूपरेखा राजू ग्वाल ने बताई जिसमें उन्होंने 02 नव बर को अभा ग्वाल महासभा के झांसी में आयोजित कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी व समाज में संगठन शक्ति को निरूपित करते हुए सामाजिक विकास की भावना को बनाए रखने की बात कही। बैठक में ठकुरपुरा से पधारे नत्था रायठौर नेे ग्वाल महासभा की इस पहल को सराहा जबकि घोसीपुरा के विजय जो कि महिला बाल विकाय नौगांव छतरपुर में परियोजना अधिकारी है ने इस बैठक को समाज को एक नई दिशा प्रदान करने की बात कही और कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों में तन-मन-धन के साथ सभी ग्वाल बन्धु सहभागी बनें। 

दुर्गाप्रसाद ग्वाल ने बैठक में अपने विचार रखते हुए सभी वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन प्रदान करने का आग्रह किया व समाज की प्रतिभाओं को स मानित करने संबंधी कार्यक्रम में अपना योगदान देने की बात कही। इस दौरान बदरवास से पधारे बनवारी लाल, प्रीतम भगतजी, नरेन्द्र व पार्षद कमलेश ग्वाल ने इस बैठक की प्रशंसा की और हर संभव सहयोग की बात कही। बैठक में ही घोसीपुरा के राजाराम मोरिया, मंगल व लुधावली के फूलचंद, छोटे लाल, परसादी, मुन्ना लाल, दिनेश, बृजेश, बाबूलाल, रामसरकार ग्वाला, मुकेश, राजा , सोनू, मोनू, देवेन्द्र, शेरू आदि ने इस बैठक के माध्यम से एकजुटता का संदेश दिया ओर कहा कि समाज में वरिष्ठों के अनुभव से सामाजिक ज्ञान का प्रकाश चहुंओर फैले इसके लिए वह सतत कार्यरत है। बैठक के अंत में आगामी 07 दिस बर को घोसीपुरा में प्रात: 11 बजे से बैठक आयोजित करने की घोषणा हुई साथ ही इस बैठक में लुधावली, घोसीपुरा व ठकुरपुरा के ग्वाल बन्धुओं को सामाजिक जनगणना की महत्वपूर्ण जि मेदारी सौंपी गई जिसका ब्यौरा भी इस बैठक में प्रस्तुत करने की बात कही गई। समापन कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन एड.पुरूषोत्तम ग्वाल ने किया।