किसी भी कीमत पर युक्तियुक्तकरण नहीं होने दिया जाएगा: पिपलौदा

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में होने जा रहा युक्ति युक्त करण को लेकर शिक्षा जगत में आक्रोश है।कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा ने कहा कि युक्ति युक्ती करण से पहिले अध्यापक एवं शिक्षकों को पदोन्नति करना चाहिये इसके पश्चात युक्त युक्ती करण हो इस पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है।

जब म.प्र. शासन के पत्र क्रमांक सी 3-2/2013/3/1 दिनांक 24 अप्रैल 2013 के क्रम में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठके वर्ष में दो बार आयोजित करने के निर्देश है तो इन आदेशों का पालन शिवपुरी जिले में क्यों नहीं हुआ इस के लिए कौन जबाब देह हैं। लेकिन प्रशासन युक्तियुक्त करण करने पर आमदा है। हमारी भी जिद है कि किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे।

श्री पिपलौदा ने कहा कि आज जिले में निर्दोषों पर कार्यवाही  हो रही है। पूर्व में विभाग द्वारा की गई गलतियों का खामियाजा शिक्षक भुगत रहे हैं। कई स्कूलों में पद रिक्त न होने पर डीईओ कार्यालय द्वारा शिक्षकों को तैनात कर दिया गया। कर्मचारी कांग्रेस के प्रवक्ता मनमोहन जाटव एवं हुकमसिंह राजे ने बताया आज 19 अक्टूबर को सायं 4 बजे वीर सावरकर पार्क में संयुक्त मोर्चा की विशेष बैठक रखी गई है।

बैठक में उपस्थित होने की अपील ओमप्रकाश जॉली, चन्द्रशेखर शर्मा, एमके शर्मा, भगवती प्रसाद शर्मा, अजमेर सिंह यादव, मनोज निगम, रशीद खांन साबिर,स्नेह रघुवंशी, अरविन्द सडैय़ा, सुनील उपाध्याय, राजकुमार सड़ैया, कमलकांत कोठारी, संजय भार्गव, दुर्गा प्रसाद ग्वाल,विवेकवर्धन शर्मा, अरविन्द जैन, राजू गर्ग, कैलाश शर्मा, राजेन्द्र जैन, लक्ष्मण रावत, महावीर मुदगल,धर्मेन्द्र रघुवंशी, कृष्ण चतुर्वेदी, रूकसाना बानो आदि ने की है।