सावधान: आपका दरवाजा खटखटा सकतीं हैं ठग महिलाएं

शिवपुरी। अगर आपके घर पर गैस कंपनी की कर्मचारी बताकर कोई महिला आए तो उससे आप सचेत रहिए। संभव है कि उक्त महिला घर में घुसकर और क्लोरोफार्म से बेहोश कर लूटपाट की वारदात को अंजाम दे सकती है।

सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सऐप पर एक ग्रुप ने शिवपुरीवासियों को सचेत किया है और बताया है कि एक दो घरों में उक्त महिला ऐसी वारदात करने की कोशिश कर चुकी है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि वारदात की कोशिश कहां हुई।

विदित हो कि शिवपुरी शहर में लूट, हत्या और ठगी जैसे संगीन अपराधों की इन दिनों बाढ़ हुई है। कई परिवार आभूषण चमकाने और अन्य कंपनियों के बहकावे में आकर ठगी का शिकार भी चुके हैं।

इसके बावजूद भी शहर में जागरूकता न होने के कारण ऐसी घटनाओं की पुर्नावृत्ति होती रही है और अब शहर में गैस कंपनी के कर्मचारी बताकर लूटने वाला गिरोह भी सक्रिय हो गया है। जिसकी सूचना सोशल नेटवर्किंग साईट व्हाट्सऐप पर लोगों को प्रसारित की गई है। जिससे लोग सतर्क रहें और ऐसे गिरोह के चंगुल में फंसने से बच सकें।

व्हाट्सऐप पर एक ग्रुप द्वारा मैसेस प्रसारित किया गया है कि कुछ महिलाएं शहर में सक्रिय हैं जो गैस कनेक्शन चैक करने के बहाने घरों में प्रवेश करती हैं और घर में स्थित वॉशरूम में जाकर रूमाल में क्लोरोफार्म डालकर बाहर आती हैं और घर में मौजूद सदस्यों को बेहोश कर घर का सामान लूटकर ले जाती हैं।